DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्वाचन के लिए नोडल व सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त

महराजगंज। निज संवाददाता। जिला निर्वाचन अधिकारी शरद कुमार सिंह ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 व उत्तर प्रदेश विधान परिषद गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 33 नोडल अधिकारी व 68 सहायक नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी है। लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए सेक्टर/ जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान कार्मिक, मतगणना व अन्य व्यवस्था के लिए सीडीओ प्रेमप्रकाश सिंह को, ईवीएम की सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए डीओ पीआरडी अजातशत्रु शाही को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

परवहिन व्यवस्था के लिए एसडीएम सदर, मतदान व मतगणना कार्मिकों व अन्य के प्रशिक्षण के लिए डीएसटीओ, लेखन सामग्री व प्रपत्रों की छपाई के लिए एआर कोआपरेटवि वृंदावन गुप्ता, आचार संहिता, काननू व्यवस्था व ईधन व्यवस्था के लिए एडीएम एसएस श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाया गया है। निर्वाचन व्यय लेखा के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी एसबी एस तोमर, प्रेक्षक व्यवस्था के लिए पीडब्लू डी प्रांतीय खण्ड के एक्सईएन, मतपत्र व्यवस्था के लिए बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी वीके वर्मा, मीडिया व्यवस्था के लिए जिला सूचनाधिकारी प्रभाकर तिवारी, कम्पयूटराइजेशन व्यवस्था के लिए डीआईओ एनआईसी मनोज कुमार, मतदाता शिक्षा सहभागतिा के लिए पीडी ऋषिमुनि उपाध्याय, शिकायत निस्तारण के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह, एसएमएस मानीटरिंग व संचार व्यवस्था के लिए केएम सिंह, वीडियो/ डिजीटल कैमरा के लिए डीपीआरओ प्रभाकर को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

इसी प्रकार विद्युत व्यवस्था के लिए एक्सईएन धर्मेन्द्र सिंह, पेयजल व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिशासी अभियंता जल निगम हरी सिंह, टेंट, फर्नीचर, लाउडस्पीकर व्यवस्था के लिए एसक्सईएन पीडब्लूडी निर्माण खंड, मतदान स्थल व्यवस्था के लिए अधिशासी अभियंता सिंचाई खण्ड प्रथम राजेश चंद्रा, कंट्रोल रूम की व्यवस्था के लिए डीडी एजी अविनाश चंद तिवारी, टेलीफोन व संचार व्यवस्था के लिए ज्येष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, निर्वाचन संबंधी कार्यो की व्यवस्था के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी विजय प्रकाश तथा रूट चार्ट की व्यवस्था के लिए संबंधित तहसील के एसडीएम को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन में नोडल अधिकारियों के सहयोग के लिए कुल 56 सहायक नोडल अधिकारी लगे हैं। शिक्षक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी तैनाती गोरखपुर.फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए सीडीओ प्रेमप्रकाश सिंह, बंदोबस्त अधिकारी वीके वर्मा, ईधन व्यवस्था के लिए एसडीएम सदर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार लेखन सामग्री, स्टेशनरी की पैकिंग, प्रपत्र छपाई व निर्वाचन सामग्री की प्राप्ति के लिए एआर कोआपरेटवि वृंदावन गुप्ता, मतदाता सूची की वर्किंग कापी के लिए सभी एसडीएम को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

इसी प्रकार 12 लोगों को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है। --------------------------------------------------------------- ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निर्वाचन के लिए नोडल व सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त