DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले दिन 14544 परीक्षार्थी अनुपस्थित

सोमवार से शुरु हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा में पहले ही दिन करीब 14 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रह गये। पहली पाली में हाईस्कूल हिन्दी प्रथम प्रश्नपत्र में 67982 पंजीकृत में से 57442 उपस्थित,10535 अनुपस्थित, हाईस्कूल प्रारंभिक हिन्दी की परीक्षा में 15 पंजीकृत में से 12 उपस्थित,तीन अनुपस्थित तो इंटर सैन्य विज्ञान की परीक्षा 42 पंजीकृत में से चालीस उपस्थित व दो अनुपस्थित रहे,जबकि द्वितीय पाली में इंटर साहित्यक हिन्दी में पंजीकृत 6394 में से 6126 उपस्थित,286 अनुपस्थित,इंटर सामान्य हिन्दी की परीक्षा में 46175 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 42430 अभ्यर्थी उपस्थित तो 3736 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

जैन चौरासी से पकडेम् मुन्नाभाईएसडीएम सदर राजेश कुमार ने परीक्षा के दौरान कई केन्द्रों का भ्रमण किया। इसदौरान शहर स्थित जैन चौरासी इंटर कालेज में कक्ष निरीक्षकों से चैकिंग करायी गयी। इसदौरान उनके साथ एसपी सिटी भी मौजूद थे। द्वितीय पाली में चैकिंग के दौरान दूसरे के स्थान परीक्षा देने वाले चार मुन्ना भाई पकड़े गये। इस पर श्री कुमार ने उन्हें केन्द्र व्यवस्थापक को पुलिस के हवाले कर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं,वहीं दूसरी ओर इंटर हिन्दी की परीक्षा में किसान इंटर कालेज राल में निरीक्षण को पहुंचे एसडीएम सदर श्री कुमार को केन्द्र पर बाहरी तत्वों का भारी दबाब मिला,उन्हें पुलिस के माध्यम से खदेड़वाया,जब अंदर गये तो वहां काफी मात्रा में नकल सामग्री कक्षों के अंदर पायी।

उसे एकत्रित कराने के बाद केन्द्र व्यवस्थापक को बदलने के साथ ही परीक्ष सुचिता बनाये रखने के लिये कार्यवाही की संस्तुम्ति जिलाधिकारी को करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले दिन 14544 परीक्षार्थी अनुपस्थित