DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुब्रत रॉय को सड़क मार्ग से दिल्ली ले गई पुलिस

सुब्रत रॉय को सड़क मार्ग से दिल्ली ले गई पुलिस

लखनऊ पुलिस सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय को भारी पुलिस सुरक्षा में सोमवार दोपहर तीन बजे के करीब लखनऊ के कुकरैल पिकनिक स्पॉट से लेकर सड़क मार्ग से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई। सुब्रत रॉय को चार मार्च को सुप्रीम कोर्ट में दोपहर दो बजे तक पेश किया जाना है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी प्रकरण में उनके खिलाफ गैर जमानती वारन्ट जारी किया था।

सुब्रत रॉय को पुलिस कानपुर, इटावा, आगरा होते हुए एनएच 2 के रास्ते नई दिल्ली लेकर पहुंचेगी। सीओ विशाल पाण्डेय और इंस्पेक्टर अजीत सिंह की सुरक्षा में उन्हें भेजा गया है। सुब्रत रॉय 28 फरवरी की रात से पुलिस के सुरक्षा घेरे में पिकनिक स्पॉट के वीआईपी गेस्ट हाउस में थे। लिहाजा सोमवार को पिकनिक स्पॉट में सुबह से ही पुलिस अफसरों व सुब्रत रॉय की कम्पनी के अधिकारियों की चहलकदमी शुरू हो गई थी। दोपहर करीब एक बजे सुब्रत रॉय को ले जाने वाली पुलिस की स्कार्पियो पिकनिक स्पॉट के अंदर गई।

इसी दौरान एएसपी ट्रान्सगोमती भी वहां पहुंचे। डेढ़ बजे कई लग्जरी गाड़ियों का काफिला फर्राटा भरते हुए अंदर चला गया। करीब 2 बजे गोमतीनगर इंस्पेक्टर अजीत सिंह चौहान अपनी जीप से पहुंचे। पुलिस ने श्री राय को गुपचुप तरीके से दोपहर 2:50 बजे पिकनिक स्पाट के पीछे कॉलोनी वाले संकरे रास्ते से बाहर निकाला और दिल्ली के लिए रवाना हो गई। पुलिस की तीन गाड़ियों के अलावा चार निजी गाडिम्यां थी। एएसपी ट्रांसगोमती हबीबुल हसन के मुताबिक, सीओ और इंस्पेक्टर के अलावा दो सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबिल, चार सिपाही भी उनकी सुरक्षा के लिए साथ भेजे गए हैं।

गैरजमानती वारंट मिलने के बाद घटनाक्रम
27 फरवरी-गोमती नगर पुलिस ने सहारा शहर खंगाला, नहीं मिले सुब्रत रॉय
28 फरवरी-सहारा शहर में घुसी पुलिस, सुब्रत रॉय को हिरासत में लेकर कोर्ट गई
28 फरवरी-रात में पुलिस ने सुब्रत रॉय को पिकनिक स्पॉट में सरकारी गेस्ट हाउस में रखा
01 मार्च-पिकनिक स्पॉट में सुब्रत राय से मिलने पहुंचते रहे परिवार व कम्पनी के लोग
02 मार्च-पुलिस थोड़ा सख्त हुई पर दबाव में पुलिस को नरम होना पड़ा
03 मार्च-अपराह्न् 2:50 पर सुब्रत रॉय को दिल्ली ले गई पुलिस।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुब्रत रॉय को सड़क मार्ग से दिल्ली ले गई पुलिस