DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान को 129 रन से हराकर श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

अफगानिस्तान को 129 रन से हराकर श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

श्रीलंका ने फार्म में चल रहे कुमार संगकारा (76) के अर्धशतक के बाद शानदार गेंदबाजी से सोमवार को एशिया कप क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान पर 129 रन की बड़ी जीत से पांच देशों के टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। संगकारा के अर्धशतक के बाद कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के 41 गेंद में 45 रन से श्रीलंका ने अंत में तेजी से रन जुटाकर छह विकेट पर 253 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।
इस लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की टीम 38.4 ओवर में 124 रन पर सिमट गयी। श्रीलंका ने इस जीत से टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया था जिससे भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद और कम हो गई है। भारत अपने तीन में से दो मैच गंवा चुका है और उसे अफगानिस्तान के खिलाफ बोनस अंक के साथ जीत की दरकार है तथा साथ ही उसे उम्मीद करनी होगी कि बांग्लादेश की टीम अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में पाकिस्तान पर उलटफेर भरी जीत दर्ज करे।

अफगानिस्तान की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये और टीम कहीं भी लक्ष्य हासिल करने के करीब नहीं दिखी। 21वें ओवर तक उसने 73 रन के अंदर पांच विकेट खो दिये थे। गेंदबाजों ने जितना अच्छा प्रयास किया था, बल्लेबाज उतने ही खराब रहे। गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रन जुटाने से रोका था, हालांकि अंत में मैथ्यूज ने तेजी से रन बना लिये। अफगानिस्तानी कप्तान मोहम्मद नबी ने 37 जबकि नूर अली जद्रान (21) और असगर स्टैनिकजई (27) अच्छी शुरूआत के बाद आउट हुए। नबी ने अपनी 40 गेंद की पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का जड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान को 129 रन से हराकर श्रीलंका फाइनल में पहुंचा