DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर कोरिया ने किया मिसाइलों का परीक्षण

उत्तर कोरिया ने किया मिसाइलों का परीक्षण

उत्तर कोरिया ने सोमवार को संक्षिप्त दूरी की दो मिसाइलों का परीक्षण किया है। प्रक्षेपणों की श्रेणी में यह दूसरा प्रक्षेपण है और सोल ने इसकी निंदा करते हुए इसे उकसावे की सुनियोजित कार्रवाई कहा है। दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहैप ने कहा कि दो मिसाइलें पूर्वी तट से जापान सागर में प्रक्षेपित की गईं।

दक्षिण कोरिया और अमेरिका के वार्षिक संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करने के कुछ ही दिन बाद उत्तर कोरिया ने बृहस्पतिवार को चार संक्षिप्त दूरी वाली स्कड मिसाइलों का ऐसा ही प्रायोगिक परीक्षण किया था। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, बृहस्पतिवार को स्कड किस्म की मिसाइलों के परीक्षण हुए थे। इनकी पहुंच 300 से 800 किलोमीटर तक है और ये दक्षिण में स्थित किसी भी स्थान को अपना निशाना बना सकती है।

वाशिंगटन ने शुरूआत में तो बृहस्पतिवार के परीक्षणों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी, लेकिन बाद में कहा कि उन्होंने उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम पर लगे संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है। पेंटागन के प्रवक्ता कर्नल स्टीवन वारेन ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद के दो प्रस्तावों के तहत उत्तर कोरिया द्वारा कोई बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित करना प्रतिबंधित है और इनमें स्कड मिसाइलें भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तर कोरिया ने किया मिसाइलों का परीक्षण