DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल फार्मूले पर मीनाक्षी चुनी गईं कांग्रेस की प्रत्याशी

राहुल फार्मूले पर मीनाक्षी चुनी गईं कांग्रेस की प्रत्याशी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए फार्मूले के तहत नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को वर्तमान सांसद और राहुल गांधी की करीबी माने जाने वाली कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए नीमच-मंदसौर सीट का उम्मीदवार चुना है।

पार्टी सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशी चयन प्रक्रिया को लेकर राहुल गांधी की पार्टी कार्यकर्ताओं की सीधी भागीदारी की पहल के तहत प्रदेश की दो सीटों इंदौर और नीमच-मंदसौर समेत देश भर के 15 संसदीय क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है।

इस प्रयोग के तहत आज नीमच-मंदसौर सीट के लिए मंदसौर में सम्पन्न हुई आंतरिक चयन प्रक्रिया में 1501 मतदाताओं में से 781 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसमें से मीनाक्षी नटराजन 706 मत हासिल कर विजयी हुई, जबकि उनके विरुद्ध खड़े एकमात्र प्रतिद्वंदी नीमच जिले के पूर्व पार्टी अध्यक्ष सुरेन्द्र सेठी को मात्र 50 वोट मिले। वहीं 25 मत निरस्त कर दिए गए।

हालांकि, सेठी ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर चुनाव प्रक्रिया में यह आरोप लगाते हुए हिस्सा नहीं लिया कि 1501 मतदाताओं में से करीब 500 मतदाता फर्जी हैं और ये मतदाता वे लोग हैं, जिनके नाम के आगे बूथ नंबर और मतदाता परिचय पत्र नंबर नहीं लिखा है। उनका आरोप था कि अधिकतर मतदाता नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के बाहर के हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से कई मतदाता हरदा, सतना, जबलपुर और इंदौर के थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल फार्मूले पर मीनाक्षी चुनी गईं कांग्रेस की प्रत्याशी