DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी की मार्केटिंग अच्छी हो रही है: शर्मा

मोदी की मार्केटिंग अच्छी हो रही है: शर्मा

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीद नरेंद्र मोदी को ऐसा नेता बताया जिनकी पैकेजिंग व मार्केटिंग अच्छी हो रही है।

एफडीआई के बारे में मोदी के दावे का खंडन करते हुए शर्मा ने कहा कि गुजरात को 2000 के बाद से 13 साल की अवधि में केवल 8 अरब डॉलर का विदेशी निवेश मिला है। मोदी ने दावा किया था कि गुजरात प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) से सबसे अधिक लाभान्वित होने वाला राज्य है।

शर्मा ने कहा कि 1.38 लाख करोड़ रुपये के कर्ज के साथ गुजरात देश का तीसरा सबसे बड़ा ऋणी राज्य है और एफडीआई के मामले में यह छठे नंबर पर है। उन्होंने कहा कि मोदी की पैकेजिंग व मार्केटिंग अच्छी हो रही है। कई बार आपको पैकेजिंग ही दिखती है जो कि आकर्षक हो सकती है, लेकिन उत्पाद का क्या यह खराब भी हो सकता है।

एफडीआई के बारे में रिजर्व बैंक के आंकड़ों का उल्लेख करते हुए शर्मा ने कहा कि गुजरात को 2000 से 2013 के बीच केवल 8 अरब डॉलर मिले। इस दौरान सबसे अधिक 63 अरब डालर एफडीआई महाराष्ट्र को मिला।

शर्मा ने कहा कि मोदी विकास मॉडल तथा निवेश की बात करते हैं। मोदी वाइब्रेंट गुजरात की बात कर रहे हैं। वे कहते रहे हैं कि गुजरात ने 10000-14000 अरब मूल्य के सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए, लेकिन रिजर्व बैंक के आंकड़ों के अनुसार साल 2000 से 2013 के दौरान भारत को कुल मिलाकर 300 अरब डॉलर का एफडीआई मिला। गुजरात को केवल आठ अरब डॉलर का एफडीआई मिला।

उन्होंने कहा कि गुजरात पर लगभग 1380 अरब डॉलर का कर्ज है और यह तीसरा सबसे ऋणी राज्य है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी की मार्केटिंग अच्छी हो रही है: शर्मा