DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की नजरें फाइनल पर

पाकिस्तान की नजरें फाइनल पर

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अंतिम ओवर में जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी पाकिस्तान की टीम मंगलवार को एशिया कप के अपने अंतिम राउंड रॉबिन मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की करने इरादे से उतरेगी।

शीर्ष दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और तीन मैचों में नौ अंक जुटा चुका पाकिस्तान इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार होगा। शाहिद अफरीदी की धमाकेदार पारी से कल शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद लय पाकिस्तान के पक्ष में है।

पाकिस्तान को टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन उसने इसके बाद बांग्लादेश और भारत के खिलाफ लगातार मैचों में जीत दर्ज की।
 पाकिस्तान की जीत भारत की राह और मुश्किल कर देगी। ऐसे में अगर भारत को फाइनल में जगह बनानी है तो उसके श्रीलंका की अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हार की दुआ करनी होगी।

हालांकि इन दोनों मैचों में श्रीलंका की हार की संभावना बेहद कम है। भारत ने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद उसे श्रीलंका और फिर पाकिस्तान के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की नेट रन गति माइनस 0.027 है, जबकि पाकिस्तान की प्लस 4.438 है।

दूसरी तरफ दो बड़ी हार से बांग्लादेश का मनोबल टूटा है। उसे टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रहे अफगानिस्तान ने भी हरा दिया था और अब टीम पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से उतरेगी। वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश ने अब तक सिर्फ एक बार पाकिस्तान को हराया है और वह भी इंग्लैंड में 1999 विश्व कप में।

बांग्लादेश की टीम पिछले साल फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे पाकिस्तान के हाथों ही शिकस्त झेलनी पड़ी थी। बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम टीम में ऑलराउंडर साकिब अल हसन की वापसी से खुश होंगे, जिन्हें आपत्तिजनक इशारे करने पर देश के क्रिकेट बोर्ड ने निलंबित कर दिया था। जहां तक पाकिस्तान का सवाल है तो टीम भारत के खिलाफ जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है।

मोहम्मद हफीज की फॉर्म में वापसी हुई है और यह मिसबाह उल हक के लिए अच्छी खबर है कि टीम लय में लौट रही है। गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज उमर गुल और स्पिनर सईद अजमल पाकिस्तान के आक्रमण की अगुवाई करेंगे। पाकिस्तान को हालांकि किसी भी तरह की आत्ममुग्धता से बचना होगा।

टीमः
बांग्लादेश: मुशफिकुर रहीम (कप्तान), अल अमीन हुसैन, अराफात सनी, शफीउल इस्लाम, नईम इस्लाम, रूबेल हुसैन, शाकिब अल हसन, जियाउर रहमान, अब्दुर रज्जाक, अनामुल हक, इमरूल कायेस, मोमीनुल हक, नासिर हुसैन, शमसुर रहमान और सोहाग गाजी।

पाकिस्तान: मिसबाह उल हक (कप्तान), शारजील खान, अहमद शहजाद, मोहम्मी हफीज, शोएब मकसूद, उमर अकमल, शाहिद अफरीदी, अनवर अली, उमर गुल, सईद अजमल, जुनैद खान, मोहम्मद ताल्हा, अब्दुर रहमान और फवद आलम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान की नजरें फाइनल पर