DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीटों के तालमेल पर गतिरोध बरकरार

बिहार में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस गठबंधन के मुद्दे पर गतिरोध सोमवार को भी जारी रहा क्योंकि लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद के साथ सीटों का तालमेल तनाव में आ गया है और जदयू पार्टी के साथ किसी तरह के तालमेल से इंकार कर रही है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी सी चाको ने कहा कि भाजपा के विपरीत कांग्रेस के पास बिहार में भी अनेक विकल्प हैं। चाको बिहार के लिए पार्टी की छानबीन समिति के प्रमुख हैं।

चाको की यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब कल लालू प्रसाद कांग्रेस को 11 और एनसीपी को एक सीट देने की अपनी पेशकश पर कायम रहे और उन्होंने सोनिया गांधी से सीट बंटवारे के इस फार्मूले पर सहमत होने की अपील की।

इस बीच जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने कांग्रेस के साथ सीटों के किसी तरह के तालमेल से इंकार किया और कहा कि उनकी पार्टी गैर कांग्रेस और गैर भाजपा 11 दलों के मोर्चे का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि हमने 11 दलों का मोर्चा बनाया है। हम इसको मजबूत बनायेंगे और भाजपा-कांग्रेस के खेल को खराब करेंगे।

2004 के आम चुनाव में कांग्रेस, राजद और रामविलास पासवान की लोजपा के साथ मिलकर लड़ी थी और इस गठबंधन को बिहार की 40 में से 29 सीटों पर सफलता मिली थी। लेकिन 2009 के चुनाव में कांग्रेस ने राजद और लोजपा से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ा था। रामविलास पासवान ने इस बार भाजपा का दामन थामा है। भाजपा ने पासवान की पार्टी के लिए बिहार में सात सीटें छोड़ी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीटों के तालमेल पर गतिरोध बरकरार