DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैकोनेह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता व केट ब्लेनचेट बनी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

मैकोनेह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता व केट ब्लेनचेट बनी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

एड्स के मरीजों के लिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक एचआईवी संक्रमित व्यक्ति की भूमिका में जान डालने के लिए मैथ्यू मैकोनेह को सर्वश्रेष्ठ अभिनय का ऑस्कर पुरस्कार प्रदान किया गया। आस्ट्रेलियाई अभिनेत्री केट ब्लेनचेट ने वूडी ऐलेन की ब्ल्यू जैसमीनमें हाई सोसायटी की और मुश्किल हालात से घिरी महिला के किरदार को शानदार तरीके से सिल्वर स्क्रीन पर उतारकर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का आस्कर पुरस्कार अपने नाम लिख लिया।

उन्होंने डलास बायर्स क्लबके अपने इस किरदार को जिस शिद्दत से निभाया उसके चलते उन्होंने लियोनार्दों दी कैप्रियो और ब्रूस डेर्न को भी पीछे छोड़ दिया।
44 वर्षीय मैकोनेह को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में अभूतपूर्व रूप से कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। हालांकि गोल्डन ग्लोब और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड पुरस्कार जीतने के बाद इस पुरस्कार पर उनकी दावेदारी काफी मजबूत हो गयी थी।
 
उधर आस्ट्रेलियाई अभिनेत्री केट ब्लेनचेट ने वूडी ऐलेन की ब्ल्यू जैसमीनमें हाई सोसायटी की और मुश्किल हालात से घिरी महिला के किरदार को शानदार तरीके से सिल्वर स्क्रीन पर उतारकर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का आस्कर पुरस्कार अपने नाम लिख लिया।
   
द एविएटर में कैथरीन हैपबर्न की भूमिका अदा करने वाली ब्लेनचेट आस्कर से पहले एसएजी, क्रिटिक्स च्वाइस और गोल्डन ग्लोब पुरस्कार भी जीतने में सफल रही थीं और इसीलिए वह ऑस्कर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार के लिए पहले से ही दौड़ में थीं।
 
ऐसी आशंकाएं जतायी जा रही थीं कि ऐलन की गोद ली गयी बेटी द्वारा उन पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के नए आरोप आस्कर में अभिनेत्री की दावेदारी को प्रभावित कर सकते हैं लेकिन ब्लेनचेट सभी मुश्किलों को पार करते हुए अंतत: विजयी होने में कामयाब रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैकोनेह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता व केट ब्लेनचेट बनी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री