DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीवी गिरी ग्लोबल एक्सीलेंस स्कॉलरशिप

आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2014
आयरलैंड्स ग्लोबल यूनिवर्सिटी। भारतीय विद्यार्थियों के लिए यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ डबलिन वीवी गिरी ग्लोबल एक्सीलेंस स्कॉलरशिप उपलब्ध कराता है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है।

किसके लिए है स्कॉलरशिप
इस स्कॉलरशिप के माध्यम से उन विद्यार्थियों को आगे आने का अवसर दिया जाता है, जो यूनिवर्सिटी से अंडरग्रेजुएशन स्तर की शिक्षा हासिल करना चाहते हैं। यहां बता दें कि इस स्कॉलरशिप के अन्तर्गत संयुक्त मास्टर्स, एमबीए व क्लीनिक प्रोग्राम में अध्ययन का अवसर नहीं मिलता।

स्कॉलरशिप की संख्या व चयन का आधार
भारतीय विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध इस स्कॉलरशिप का लाभ एक विद्यार्थी को ट्यूशन फीस के रूप में मिलता है। योग्य विद्यार्थी का चयन आवेदकों के स्तर पर तैयार मेरिट लिस्ट को देख कर होता है। इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी उन्हीं आवेदकों को मौका देती है, जो सेल्फ फंडिंग कैन्डिडेट होते हैं। योग्य उम्मीदवार का फैसला 31 मई, 2014 तक या उससे पहले होगा।

महत्वपूर्ण बात
आवेदक को आयरलैंड सरकार की ओर से इंटरनेशनल स्कॉलरशिप के लिए मौका मिलेगा। हालांकि एक आवेदक को एक साथ दो स्कॉलरशिप के माध्यम से टय़ूशन फीस का लाभ नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं, इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदक का भारतीय नागरिक होना जरूरी है।

आवेदन व अधिक जानकारी के लिए
स्कॉलरशिप के लिए आवेदन के इच्छुक विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन व अधिक जानकारी के लिए http://www.ucd.ie/¹FF http://www.ucd.ie/international/study—at—ucd—global/coming—to—ireland/scholarships—and—funding/पर लॉग इन करें। इसके अलावा आप kate.ohanlon@ucd.ie पर ईमेल करके भी आवश्यक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीवी गिरी ग्लोबल एक्सीलेंस स्कॉलरशिप