DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात जैसा कत्लेआम कहीं नहीं हुआ: मुलायम

गुजरात जैसा कत्लेआम कहीं नहीं हुआ: मुलायम

मुलायम ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात में मोदी ने जो कराया वैसा कत्लेआम मुसलमानों का कभी नहीं हुआ। अब उनकी पार्टी के अध्यक्ष मुसलमानों से माफी देने की बात कह रहे हैं। भाजपा इसे चेतावनी समझे और मुसलमानों से माफी की पेशकश कर उनके जले पर नमक न छिड़के। मुसलमान बेहद हिम्मत वाली कौम है और जिसके साथ रहती है पूरे मन से रहती है। सपा के साथ 1987 से है। किसी सियासी दल के साथ इतना लंबा साथ कभी नहीं रहा।

56 इंच की परख तो हो चुकी: गोरखपुर रैली में सूबे के विकास के लिए मोदी के 56 इंच के सीने की चुनौती का भी मुलायम ने जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि गुजरात में जब मुसलमानों का कत्लेआम हुआ था तो वह पीडितों से मिलने अहमदाबाद गए थे। तब मोदी ने कहा था कि बाहर नहीं निकल सकते, क्योंकि जान की गारंटी नहीं ली जा सकती। मोदी की धमकी के बावजूद वह गए और पीडितों से मिले। लिहाजा मोदी को तो गुजरात में ही पता चल गया होगा कि मेरा पूरा सीना कितना मजबूत है।

भाजपा को नहीं मिले रहे प्रत्याशी: मुलायम ने कहा कि भाजपा को प्रत्याशी नहीं मिल रहे। कोई नहीं मिला तो बिहार में रामविलास पासवान के साथ गठजोड़ किया। जगदम्बिका पाल का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं को भी भाजपा अपने पाले में कर चुनाव लड़ाना चाहती है। यही हाल कांग्रेस का है। उसे भी प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं।

दोनों दलों में घबड़ाहट है। कुछ अन्य नेता भी इधर-उधर जा रहे हैं। बिहार परिवर्तन का प्रदेश रहा है लेकिन वहां के कुछ नेता भाजपा और कांग्रेस के पिछलग्गू बने हैं। ऐसे में समाजवादियों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है ताकि सपा के बगैर केंद्र में अगली सरकार न बन सके।

.. तो बाबरी मस्जिद फिर बनवा दें
मुसलमानों से माफी मांगने की भाजपा की पेशकश पर आजम खां ने कहा कि गुजरात के कातिलों को माफ करने को कहा जा रहा है। यही होना है तो देश का कानून, अदालतें सब खत्म हो जाएंगी। गुनाह करने वाले सिर्फ माफी मांगकर बरी हो जाएंगे। माफी न मांगकर भाजपा मुसलमानों का साथ दे। हिन्दू-मुसलमान सबको साथ लेकर चले। भाजपाई अयोध्या में फिर से बाबरी मस्जिद बनवाएं। ऐसा हुआ तो माफी पर गौर किया जाएगा।

सोनिया गांधी पर भी निशाना
मुलायम ने विकास के मुद्दे पर कांग्रेस व यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सोनिया ने सिर्फ अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की सड़कों का ध्यान दिया, जबकि वह राष्ट्रीय दल की नेता हैं। वहीं यूपी की सपा सरकार ने लखनऊ से रायबरेली होकर इलाहाबाद जानेवाली सड़क के चौड़ीकरण का काम शुरू किया है। सपा को पूरे प्रदेश और पूरे देश की फिक्र है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुजरात जैसा कत्लेआम कहीं नहीं हुआ: मुलायम