DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुआवजा नहीं मिला तो सीएम कार्यालय के सामने धरना

हाथरस। कार्यालय संवाददाता। बेमौसम बरसात से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। फसल बर्बाद होने से किसान भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे। ऐसे में उन्हें उचित मुआवजा मिलना चाहिए। ये मांग उठाई है राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता किसान नेता रामबाबू सिंह चौहान ने। उन्होंने कहा है कि बारिश ने किसानों को तबाह कर दिया है। यदि सरकार ने किसानों को मुआवजा नहीं दिया तो मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने किसानों के साथ धरना दिया जाएगा। हड़ताल की जाएगी। गांव नयाबांस में रविवार को आयोजित किसान पंचायत में ये चेतावनी दी गई।

किसान नेता ने कहा कि यदि किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो लोक सभा चुनाव में किसान सपा का बहिष्कार भी कर सकते हैं। रामबाबू सिंह चौहान ने कहा है कि हाथरस जिले में ही किसानों की आधी से ज्यादा फसल तबाह हो गई है। प्रशासन नुकसान की अपेक्षा काफी कम मुआवजा के लिए रिपोर्ट शासन को भेजता है। ऐसे में किसानों को उनका हक भी नहीं मिल पाता है। श्री चौहान ने आरोप लगाया कि बीते साल भी किसानों को हुए नुकसान की सही रिपोर्ट शासन को नहीं भेजी गई थी।

सरकार की कल्याणकारी नीतियों का फायदा किसानों को नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में भी यदि किसानों की ओर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। अन्य वक्ताओं ने जिले में हुए नुकसान की भरपाई के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्रालय की टीम भेजने की भी मांग की। पंचायत में सरनाम सिंह, नेत्रपाल सिंह, राजवीर सिंह, चोखेलाल, वीरेन्द्र सिंह, कालीचरन, अशोक कुमार, नटवर सिंह आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुआवजा नहीं मिला तो सीएम कार्यालय के सामने धरना