DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेटियों के बैंक खातों में 6 करोड़ 40 हजार ट्रांसफर

पडरौना। निज संवाददाता। ‘हमारी बेटी उसका कल’ योजना के तहत हाईस्कूल पास करने के बाद इण्टरमीडिएट की शिक्षा ले रही 3002 अल्पसंख्यक बेटियों के खातों में 6 करोड़ 40 हजार रुपए ट्रांसफर हुए हैं। दूसरे राउण्ड में बेटियों को धन भेजने के लिए विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। सप्ताह भर के भीतर धन ट्रांसफर होगा।

जिन बेटियों के खातों में धन ट्रांसफर हुआ है वह मंगलवार को बैंक में पहुंच कर धनराशि की निकासी कर सकती हैं। प्रदेश सरकार ने हाईस्कूल पास बीपीएल परिवार की अल्पसंख्यक बेटियों को आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए बीस हजार रुपए के हिसाब से सहयोग देने के लिए 17 करोड़ रुपए का बजट मुहैया कराया है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने आवेदन पत्रों की जांच के बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित दो दर्जन से अधिक इण्टर कालेजों तथा मोरवन स्थित मदरसा में कक्षा 11 वीं की शिक्षा ले रही 3002 बेटियों के खातों में बीस - बीस हजार रुपए के हिसाब से 6 करोड़ 40 हजार रुपए ऑन लाइन ट्रांसफर किया गया है।

पहले राउण्ड में 3030 बेटियों को लाभ मिलना था मगर इनमें से 28 बेटियों के बैंक खाता नम्बर गलत होने के कारण उनके खातों में धन ट्रांसफर नहीं हो सका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेटियों के बैंक खातों में 6 करोड़ 40 हजार ट्रांसफर