DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंद के समर्थन में जगह-जगह निकाला जुलूस

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। रविवार को बिहार बंद को सफल बनाने के लिए जदयू नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश दिखाया। विभिन्न सड़कों और रेलवे स्टेशनों पर टोलियों में बंटकर े धरना-प्रदर्शन किया। कुछ स्थानों पर टायर आदि जलाकर यातायात को बाधित किय।

प्रदेश युवा जदयू के महासचिव राहुल कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार श्रीवास्तव, मनीष कुमार आदि ने सचिवालय हॉल्ट पर रेल रोकीं। इसके बाद नगर निगम कार्यालय के निकट प्रदर्शन किया। दीघा विधान सभा क्षेत्र में शीला सिंह, कदमकुआं से सुशील रंजन सिन्हा, चितकोहरा से उपाध्यक्ष सरदार कुलवंत सिंह सलूजा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला।

जदयू महिला प्रकोष्ठ की महासचवि पिंकी देवी मालाकर के नेतृत्व में गर्दनीबाग से कार्यकर्ताओं ने, दरियापुर से प्रदेश महासचवि कमल नोपानी, गोविंद कानोडिया, प्रदेश कार्यालय से महासचवि रवींद्र सिंह, नवीन कुमार आर्य, छोटू सिंह आदि ने जुलूस निकाला।

बंद के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में जुलूस निकाला। बिहार राज्य महिला आयोग की सदस्य शाहनाज बानो ने सगुना मोड़ के पास धरना दिया। मौके पर एसएम हसन, शमीम अहमद, रोहित कुमार आदि कई लोग मौजूद थे।

बंद की सफलता पर दी बधाईपटना। प्रदेश जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बिंदेश्वरी सिंह, रामचन्द्र सिंह, दीपलाल पासवान आदि ने बिहार बंद को सफल करार देते हुए आम लोगों को इसके लिए बधाई दी है। उन्होंने वाम दलों, सपा, भारत विकास मोर्चा आदि संगठनों को बंद में सक्रिय सहयोग के लिए भी धन्यवाद दिया है।

जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह, युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार, महासचवि नीलमणि कुमार सिंह, जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव असगर अली खान ने बंद को ऐतिहासिक बताया।

बिहार राज्य नागरिक परिषद के वरीय उपाध्यक्ष भोला प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना देश हित में भी है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र सिंह यादव ने बिहार की बदहाली के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों दोषी है। बंद के समर्थन में न्यायमित्र संघ का प्रदर्शनपटना। बिहार राज्य न्यायमित्र संघ ने भी बंद का समर्थन किया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार तिवारी ने बताया कि सदस्यों ने राजधानी पटना सहित कई अन्य जिलों में प्रदर्शन किया।

इस दौरान प्रदेश महासचवि महेंद्र प्रसाद सिंह, अशोक सिंह, डीएन सिंह आजाद, विशाल, मनोज, कृष्णकांत आदि उपस्थित थे। दूसरी ओर दफादार चौकीदार समन्वय सभा के अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि पांच सौ दफादारों व चौकीदारों ने बंद का समर्थन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बंद के समर्थन में जगह-जगह निकाला जुलूस