DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार दिन से अशोक राजपथ इलाके में बिजली संकट

वरीय संवाददाता पटना। अशोक राजपथ इलाके के लोग चार दिनों से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। केबल के क्षतिग्रस्त होने के कारण 20 हजार से अधिक आबादी परेशान है। हालांकि पेसू का दावा है कि वैकल्पिक व्यवस्था कर बिजली दी जा रही है। क्षतिग्रस्त केबल सोमवार तक दुरुस्त कर लिया जाएगा। चार दिन पहले सर्पेटाइन रोड में पेसू के 33केवी टेल्कम फीडर की केबल खराब हो गई थी।

इस कारण एसके मेमोरियल व पीएमसीएम फीडर को टेल्कम फीडर से बिजली मिलनी बंद हो गई। इस फीडर से ही गांधी मैदान, बाकरगंज, हथुआ मार्केट, जीएम रोड, सब्जीबाग, पीरबहोर, पटना विश्वविद्यालय आदि में बिजली सप्लाई होती है। फीडर के ब्रेकडाउन कर जाने से इन इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित हो गई।

इंजीनियरों के मुताबिक, एसके मेमोरियल सबस्टेशन को पेसू-7 व पीएमसीएच सबस्टेशन को मछुआ टोली सबस्टेशन से सप्लाई की व्यवस्था की गई है। ठंड के कारण बिजली की मांग कम रहने से बिजली सप्लाई में परेशानी नहीं है।

लोगों को पूरी बिजली दी जा रही है। हालांकि स्थानीय लोगों के अनुसार शाम के बाद बिजली की आंखमिचौनी शुरू हो जाती है। इधर, पेसू-7 पर दो सबस्टेशन का लोड होने से बुद्धमार्ग, स्टेशन रोड आदि में भी ट्रिपिंग की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। पेसू के मुताबिक सोमवार को केबल सही कर बिजली सप्लाई ठीक कर दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार दिन से अशोक राजपथ इलाके में बिजली संकट