DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीचर के अंदाज में अपना दांव खेल गए मुलायम

इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता/ राजकुमार सिंह। शिक्षक से नेता बने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव देश बचाओ, देश बनाओ रैली में भी अपना दांव खेल गए। एक शिक्षक के अंदाज में उन्होने सीएम व सपा कार्यकर्ताओं को नसीहत दी। इसकी आड़ में वह कुछ लुभावनी घोषणाएं भी कर गए। स्नातक निर्वाचन की वजह से आचार संहिता लगी हुई। इसलिए किसी भी तरह की योजना व परियोजना की घोषणा नहीं की जा सकती है।

मुलायम ने अपना तेवर बदला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तो लखनऊ से रायबरेली बहुत बढ़िया सड़क बनवा दी। उनका देश व प्रदेश के अन्य जिलों से कोई मतलब ही नहीं। फिर सीएम अखिलेश यादव की तरफ मुखातबि हुए और डांटने वाले अंदाज में बोले ‘अखिलेश रायबरेली से इलाहाबाद तक सड़क बनवाना आपकी जिम्मेदारी। यह सड़क जल्द से जल्द बन जानी चाहिए। इसमें देरी नहीं होनी चाहिए। ’ फिर उन्होंने कहा पार्टी सरकार से बड़ी होती है।

पार्टी चाहती है कि गरीब-अमीर सभी को प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा मुफ्त में मिले। यह जनता की मांग है। एक मुख्यमंत्री होने के नाते आपको इसे पूरा करना होगा। अखिलेश मुस्कराने लगे। तभी नगर विकास मंत्री आजम खां ने दूसरा सियासी दांव चला। उन्होंने कहा कि अरे नेता जी आप पहले दिल्ली पहुंचिए। पैसा दिलवाइए तो अखिलेश बहुत सारे काम गरीबों, बेरोजगारों व किसानों के लिए करेंगे। मुलायम ने अखिलेश से यह भी कहा कि गुजरात के विकास के आंकड़ो की रिपोर्ट भी उपलब्ध कराइए।

जिससे जनता को पता चल सके कि विकास के मामले में उत्तर प्रदेश गुजरात से आगे हैं। यहां तो दवाई, पढ़ाई मुफ्त हैं। गुजरात में ऐसा नहीं है। इसलिए गुजरात के 50 फीसदी से अधिक बच्चों कुपोषित हैं। सपा सुप्रीमो ने टीचर की तरह सपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से भी कहा कि थाने व तहसील की राजनीति की छोडिम्ए। इससे तो स्तर गिरता है। ऐसे लोगों को जनता भी सम्मान नहीं देती। अगर कोई समस्या है तो डीएम व एसएसपी के समक्ष रखिए।

उन्होंने यह भी कहा ठेकेदारी करना छोड़िए। ऐसा काम करिए जिससे विकास हो। सपाइयों से कहा कि आपसी मनमुटाव भूलकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाइए। तभी पार्टी का कद बढ़ेगा। फिर केन्द्र की सरकार बनाने में सपा की अहम भूमिका होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीचर के अंदाज में अपना दांव खेल गए मुलायम