DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वन्य जीवों का शिकार करते नौ गिरफ्तार

गढ़मुक्तेश्वर। हमारे संवाददाता। बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बिहूनी के जंगल से वन विभाग की टीम ने जंगली पशुओं का शिकार करने के प्रयास में नौ शिकारियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से पशुओं को पकड़ने के जाल सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

रविवार को गढ़ क्षेत्र के वन क्षेत्राधिकारी सतपाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर वन दरोगा नरेश कुमार के नेतृत्व में वन रक्षक गौरव कुमार, भूपेन्द्र, जयप्रकाश, नरेश, ओम सिंह और राहुल ने बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बिहूनी के जंगल में छापा मारा।

छापे के दौरान जंगल में जाल बिछाकर जंगली पशुओं का शिकार करने के प्रयास में नौ शिकारियों को रंगे हाथों पकडा गया। तलाशी के दौरान पकडे गए शिकारियों के पास से छह जाल, तीन साइकिल और एक बाइक बरामद हुई हैं।

गिरफ्तार शिकारियों ने अपने नाम गुरुदयाल, रामपाल, दीपक निवासी गांव दौताई, बिजेन्द्र, बबली, मनोज निवासी गांव कल्याणपुर, सतवीर, पप्पू निवासी ख्यालीपुर अमरोहा और पवन निवासी कंकरखेडा जनपद मेरठ बताए हैं। सभी आरोपियों के विरुद्घ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा नौ, 50 और 51 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराकर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

बहादुरगढ़ थाना प्रभारी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि वन रक्षक गौरव की तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरूद्घ रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वन्य जीवों का शिकार करते नौ गिरफ्तार