DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगाई ने दिया झटका पेट्रोल डीजल फिर बढ़े

बांदा। हिन्दुस्तान संवाद। पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए गए हैं। जिससे लोगों में नाराजगी है। लोगों का आरोप है कि सरकार जनता को बेहाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आएदिन किसी न किसी बहाने से मूल्य बढ़ाए जा रहे हैं। जिससे आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ रहा है। सरकार ने आम जनता को एक बार फिर जोर का झटका दिया है। एक साथ डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ा देने से लोगों को दोहरी मार ङोलनी पड़ेगी।

लोगों की माने तो कहने को तो पेट्रोल में सिर्फ 60 पैसे और डीजल में 50 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। बढ़ोत्तरी से कल तक 60 रुपए 87 पैसे में मिलने वाला डीजल अब बढ़कर 60 रुपए 28 पैसे में पहुंच गया है। इसी तरह पेट्रोल 79.81 से बढ़कर 80 रुपए 58 पैसे तक पहुंच गया है। छोटी बाजार के देवेन्द्र सिंह की माने तो अप्रैल 2013 से अब तक दो दर्जन से अधिक बार दाम बढ़ाए जा चुके हैं।

हाल ही में सब्सिडी सिलेन्डरों की संख्या को छोड़ दिया जाए तो किसी तरह की रियायत सरकार से नहीं मिली है। महंगाई जिस तरह पैर पसार रही है। लगता है वाहन छोड़कर पैदल ही काम पर जाना पड़ेगा।

अर्थशास्त्र विषय के सेवानिवृत्त शिक्षक जयकरन सिंह और कमल किशोर शुक्ला की माने तो अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य वृद्धि का हवाला देकर हर दस पंद्रह दिन में मूल्य 50 पैसे से एक रूपए तक बढ़ाए जाते हैं। लेकिन डीजल और पेट्रोल में मूल्य वृद्धि से मालभाड़ा बढ़ता है और आम जरूरत की हर वस्तु महंगी होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महंगाई ने दिया झटका पेट्रोल डीजल फिर बढ़े