DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

31 मार्च तक जमा कराएं केवाईसी,नहीं तो फ्रीज होगा एकाउंट

देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता। अभी तक केवाईसी फार्म जमा न करने वाले खाताधारकों को अंतिम मौका देते हुए बैंकों ने 31 मार्च तक केवाईसी फार्म जमा करना अनिवार्य कर दिया है। ऐसा न करने पर बैंकों ने खातों को फ्रीज करने के साथ ही पैनाल्टी की भी चेतावनी दी है। आरबीआई के निर्देशों के बाद सभी बैंकों ने खाता धारकों के लिए केवाईसी जमा करना अनिवार्य कर दिया है। किंतु इसके बावजूद बड़ी संख्या में अलग-अलग बैंकों के खाता धारकों ने अभी तक केवाईसी जमा नहीं कराई है।

बैंकों ने अब ग्राहकों को अंतिम मौका देते हुए 31 मार्च तक हर हाल में केवाईसी जमा कराने को कहा है। यदि खाताधारकों ने ऐसा नहीं किया तो खातों को फ्रीज किया जायेगा। पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख अशोक अनेजा ने बताया कि आरबीआई ने सभी बैंकों के खाताधारकों के लिए केवाईसी फार्म जमा कराना अनिवार्य कर दिया है, किंतु इसके बावजूद अभी तक बड़ी संख्या में लोगों ने ऐसा नहीं किया है। उन्होंने बताया कि ऐसे खाताधारकों के खाते 31 मार्च के बाद फ्रीज कर दिये जायेंगे।

उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ने इस संदर्भ में नोटिस जारी किया है। बैंक ने केवाईसी जमा न कराने वालों के खातों को फ्रीज करने के साथ ही सौ रुपये पैनाल्टी काटने की चेतावनी दी गई है। एसबीआई ने फ्रीज किए कई खाते एसबीआई में केवाईसी फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी तय की थी।

केवाईसी फार्म जमा न करवाने वाले कई कई खाताधारकों के खाते फ्रीज कर दिये गये हैं। एसबीआई की कॉन्वेंट रोड स्थित मुख्य शाखा के मुख्य प्रबंधक बीएम आनंद ने बताया कि बैंक ने केवाईसी जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी तय की थी जो समाप्त हो गई है। अब खाते फ्रीज किये गये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:31 मार्च तक जमा कराएं केवाईसी,नहीं तो फ्रीज होगा एकाउंट