DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन महीने में हो सकता है मेट्रो का ट्रायल :

फरीदाबाद। कार्यालय संवाददाता। जिला उपायुक्त विजय सिंह दहिया ने आश्वासन दिया कि अगले तीन महीने में मेट्रो का ट्रायल संभव है। मेट्रो परियोजना में पिलरों का नब्बे फीसदी और स्टेशनों का करीब चालीस फीसदी काम पूरा हो चुका है, जबकि मेट्रो के प्रवक्ता हिमांशु के मुताबिक तीन महीने में ट्रायल संभव नहीं है। दहिया ने यह आश्वासन शनिवार देर शाम सूरजकुंड इलाके के पांच सितारा होटल में आयोजित मैन्युफेक्चर्स एसोसिएशन के सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए दिया।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद तेजी से तरक्की कर रहा है। उन्होंने मेट्रो परियोजना कार्य की समीक्षा अधिकारियों के साथ की है। जिससे स्पष्ट हुआ कि स्टेशनों का करीब चालीस फीसदी और पिलर आदि का नब्बे फीसदी काम पूरा हो चुका है और अगले तीन महीने में मेट्रो का ट्रायल हो जाएगा। फिलहाल एक मेट्रो स्टेशन में जमीन को लेकर कुछ दिक्कते हैं, जिसे जल्द ही दूर कर लिया गया। बल्लभगढ़ तक मेट्रो का विस्तार होगा। इसकी मंजूरी राज्य सरकार ने दे दी है।

वाईएमसीए से बल्लभगढ़ के बीच दो मेट्रो स्टेशन होंगे। दहिया ने कहा कि आईएमटी से फरीदाबाद का औद्योगिक रुतबा वापस लौटेगा। इससे औद्योगिक इकाइयों का काम जल्द शुरू होगा। सेमिनार में टीसीएस ने अपने सॉफ्टवेयर के बारे में उद्योगपतियों को अवगत कराया।

एसोसिएशन की ओर से बेहतर कार्य क्षमता के लिए कुछ उद्योगपतियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश वर्मा, महासचिव रमणीक प्रभाकर, उद्योगपति केसी लखानी, एसके जैन व डॉ. प्रशांत भल्ला आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन महीने में हो सकता है मेट्रो का ट्रायल :