DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद किसान संघर्ष समिति के किसानों की एक बैठक रविवार को गांव बड़ाैली में आयोजित की गई। अध्यक्षता नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद किसान संघर्ष समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शविदत्त वशिष्ठ ने की। बैठक के दौरान वशिष्ठ ने सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा की किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बातचीत का पूरा ब्योरा प्रस्तुत किया।

इसके अलावा हाईकोर्ट में विचाराधीन मामले को लेकर चर्चा की गई। कोर्ट में विचाराधीन मामले का जिक्र करते हुए किसान नेता वशिष्ठ ने बताया कि स्टे के बावजूद हुडा प्रशासन द्वारा आठ मई 2013 को मास्टर रोड पर कब्जा लेते वक्त किसान व प्रशासन के बीच नोकझोंक हुई।

उस समय हुड्डा के आला अधिकारियों ने किसानों द्वारा दिखाई गई स्टे कॉपी को दरकिनार कर दिया। इसे लेकर किसानांे ने हुडा प्रशासन, जिला उपायुक्त व पुलिस प्रशासन के खिलाफ एक याचिका हाईकोर्ट में दायर की है, जिसमें उच्च न्यायालय ने इन्हें नोटिस देने के लिए 17 मार्च 2014 की तारीख निर्धारित की है।

इसके अलावा सेक्टर-75 व 80 के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के मुद्दे को लेकर पांच गांवों बड़ाली, प्रह्लादपुर, मिर्जापुर, फज्जुपुर और सीही के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मास्टर जयनारायण वशिष्ठ के नेतृत्व में सांसद अवतार भड़ाना और रोहतक के सांसद दीपेन्द्र हुड्डा से मुलाकात की तथा किसानों की समस्याओं से उनको अवगत कराया।

वशिष्ठ के मुताबिक, सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इसे गंभीरता से लेते हुए किसानों के सामने ही चीफ एडमिनिस्ट्रेटर हुडा, पंचकूला को फोन किया और कहा कि नहरपार जो हुडा प्रशासन विकास कार्य कर रहा है, उस पर रोक लगाई जाए और हुडा प्रशासक को एक रिपोर्ट बनाकर भेजने को कहा।

उन्होंने टुकड़ो में पड़ी हुई जमीन को किसानों को वापस दिलाने का भी आश्वासन दिया। सांसद के साथ हुई बैठक में मुख्य रूप से मास्टर जयनारायण वशिष्ठ, रामपाल, जयपाल, जयप्रकाश, ब्रह्मदत्त, मनोज, रामकशिन, रणसिंह, इन्द्राज, प्रदीप, निरंजन चंदीला, सूबे, बिजेन्द्र वशिष्ठ, नरेन्द्र, गोरखी, उदयबीर, रामफल आदि किसान मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल