DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश लूटने में सपा-बसपा और कांग्रेस साथ-साथ: राजनाथ

देश लूटने में सपा-बसपा और कांग्रेस साथ-साथ: राजनाथ

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर मिलकर देश लूटने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक-दूसरे को गालियां देने वाले यह दल दिल्ली में साथ हैं और इनके सफाये के बिना देश सुरक्षित नहीं हो सकता।

पार्टी की रविवार को यहां हुई विजय शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस एक-दूसरे को गाली देते हैं..पर दिल्ली में साथ हैं। मंहगाई और भ्रष्टाचार के बावजूद सपा, बसपा केंद्र में कांग्रेस का साथ दे रहे हैं। देश को लूटने का काम तीनों मिलकर कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढृ समाजवादी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता ने बड़ी उम्मीद के साथ पूर्ण बहुमत देकर यह सरकार बनवाई थी, मगर उसे धोखा मिला है। यह कहते हुए कि प्रदेश में आज कानून एवं व्यवस्था नाम की चीज बची ही नहीं है और मां-बहनों की इज्जत तक सुरक्षित नहीं, सिंह ने तंज करते हुए कहा कि मंत्री की भैंस चोरी हो जाती है तो पुलिस सक्रिय हो जाती है। मगर कोई लड़का गायब हो जाता है तो सोती रहती है।

पाकिस्तानी और चीनी सैनिकों द्वारा बार-बार सीमा का अतिक्रमण करने की घटनाओं का जिक्र करते हुए, भाजपा अध्यक्ष ने हाल ही में सिंधुरत्न पनडुब्बी हादसे में नौसेना के दो अधिकारियों की मौत की ओर इशारा करते हुए कहा कि संप्रग सरकार देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता का उल्लेख करते हुए कहा कि जितने राजनीतिक हमले उन पर हुए हैं, इतिहास में किसी पर नहीं हुए, मगर ईश्वर परीक्षा भी उन्हीं की लेता है, जिससे कुछ बड़ा करवाना होता है।

सिंह ने मोदी के नेत-त्व में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने की अपील करते हुए कहा कि केन्द्र में भाजपानीत राजग की सरकार बनने पर सुरक्षा व्यवस्था की खामियां दूर की जायेगी और देश में ही उच्च गुणवत्ता के सैन्य हथियार और उपकरण बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाये जायेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने भाजपा में पुन: शामिल होने की घोषणा की और राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता देते हुए कहा कि शीघ्र ही उन्हें संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जायेगी।

इससे पूर्व रैली को संबोधित करते हुए कल्याण सिंह ने हाल ही में गठित सपा और वामपंथी दलों समेत 11 पार्टियों के तीसरे मोर्चे पर निशाना साधा और कहा कि यह थर्ड फ्रंट नहीं, बल्कि फेल्ड फ्रंट है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल, सपा नेता मुलायम सिंह यादव और बसपा नेत्री मायावती का नाम लेते हुए कहा कि यह सपने देखने का मौसम चल रहा है और लोग पीएम बनने के सपने देख रहे हैं..मुंगेरीलाल के हसीन सपने। मगर जनता तो मोदी को पीएम बनाने का फैसला कर चुकी है, जो 80 दिनों में सामने आ जायेगा।

रैली को हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल (अवकाश प्राप्त) वीके सिंह और भाजपा में विलीन हो चुकी इंडियन जस्टिस पार्टी के नेता उदित राज ने भी संबोधित किया। सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सीमा का अतिक्रमण की घटनाएं इसलिए हो रही हैं कि केंद्र में सरकार कमजोर है।

उदित राज ने कहा कि वे तो भाजपा में शामिल ही हो चुके हैं, दलितों की राजनीति करने वाले लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान और महाराष्ट्र के रामदास अठावले भी भाजपा के साथ आ गये हैं। यह दावा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में दलितों और पिछड़ों का हित सुरक्षित है, क्योंकि यह विकास की राजनीति कर रही है और जब विकास होगा तो सब का विकास होगा।

भारतीय राजस्व सेवा से अपर आयुक्त के पद से इस्तीफा देकर लगभग एक दशक पहले सक्रिय राजनीति में उतरे उदित राज ने कहा कि अब बसपा के अस्तित्व की जरूरत नहीं है और सभी दलितों, पिछड़ों को भाजपा के साथ आ जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश लूटने में सपा-बसपा और कांग्रेस साथ-साथ: राजनाथ