DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'आप' के बिना नहीं बनेगी अगली सरकारः केजरीवाल

'आप' के बिना नहीं बनेगी अगली सरकारः केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 100 से अधिक सीटे मिलेंगी, जो कांग्रेस पार्टी से अधिक होंगी और केन्द्र में अगली सरकार बिना उनकी पार्टी के सहयोग के नहीं बन सकती।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की देश में कहीं भी हवा नहीं है, बल्कि बदलाव की हवा है जो आम आदमी पार्टी के पक्ष में जायेगी।

भाजपा और कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुये केजरीवाल ने कहा कि रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी ने दोनों पार्टियों को अपनी जेब में रखा है और अब ऐसा लगता है कि नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वॉड्रा के बीच भी कोई सौदेबाजी हुई है, क्योंकि एक तो वह उनके खिलाफ कुछ बोलते नहीं, दूसरे राजस्थान में भाजपा की सरकार ने वॉड्रा के खिलाफ एक भी मामला अभी तक दर्ज नहीं कराया है, जबकि वहां उनके जमीन के कई घोटाले सामने आये हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी, मुकेश अंबानी के हेलीकॉप्टर और जहाज में घूमते हैं और वही उनकी रैलियों में करोड़ों रुपये खर्च करते हैं तो फिर मोदी उनके खिलाफ कैसे बोलेंगे, लेकिन सबसे बड़ा आश्चर्य तो यह है कि मोदी वॉड्रा के खिलाफ भी नहीं बोल रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के खिलाफ थी, लेकिन अब मोदी इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं, इससे लगता है कि कहीं अब उनकी वॉलमार्ट जैसी बड़ी कंपनियों से तो सौदेबाजी नहीं हो गयी है। उन्होंने कहा कि मीडिया कहता है कि गुजरात में बहुत विकास हुआ है, इसलिये मैं पांच मार्च से आठ मार्च तक गुजरात जा रहा हूं, ताकि वहां का विकास देख सकूं।

उन्होंने कहा कि कल हम जब हम दिल्ली से चले थे, तो मीडिया पर ऐसा दिखाया जा रहा था कि पूरे देश में मोदी की बहुत हवा है, लेकिन मुझे तो कहीं हवा नहीं दिखी। मीडिया ने जरूर हवा फैला रखी है वह भी खासकर टीवी चैनल वालों ने जो ओपिनियन पोल में कभी भाजपा को 230 सीटें दिलाते हैं और कभी इससे ज्यादा या कम। मीडिया में ओपीनियन पोल कैसे होता है यह आप कुछ दिन पहले टीवी पर देख ही चुके होंगे।

केजरीवाल ने कहा कि मुझे अपने उत्तर प्रदेश के दौरे में मोदी की हवा तो नहीं दिखी, लेकिन जनता के मन में गुस्सा जरूर दिखा, इस भ्रष्ट शासन-प्रशासन के खिलाफ और यह गुस्सा ही इस बार के लोकसभा चुनाव में बदलाव लायेगा। उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली की जनता के गुस्से ने आप को वहां 28 सीटें दिलायी थीं, यही जनता का गुस्सा लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 100 सीटों से अधिक दिलवायेगा और केन्द्र में अगली सरकार जो भी बनेंगी वह बिना आम आदमी पार्टी के सहयोग के नहीं बनेंगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सीटें कांग्रेस की सीटों से अधिक होंगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की संप्रग सरकार देश को मुकेश अंबानी के हाथों बेंच चुकी है और इसी कारण एक अप्रैल से देश में भयंकर मंहगाई होने वाली है। उन्होंने कहा कि मुकेश अंबानी ने केवल कांग्रेस को ही नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी को भी खरीद रखा है। केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने कहा था कि अगर वह सत्ता में आये तो देश का काला धन, जो स्विस बैंको में जमा है वह लायेंगे। हमने उन्हें मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के स्विस बैंक एकाउंट नंबर भी दिये और उनसे पूछा कि क्या वह इनका पैसा लायेंगे, तो इस पर भी कोई जवाब नहीं आया।

केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश सरकार की समाजवादी पार्टी सरकार पर भी हमला बोला और मुजफफरनगर दंगो का जिक्र करते हुये कहा कि प्रदेश में मनरेगा घोटाला हुआ, मिड डे मील घोटाला हुआ और जब चुनाव नजदीक आने को हुये तो दंगे करवा दिये। पिछले दो साल में उत्तर प्रदेश में 102 दंगे हुये हैं। यह दंगे इसलिये करवाये जाते हैं कि मुसलमान वोट सपा और कांग्रस को मिल जायें और हिन्दू वोट भाजपा को और वे लोग ऐसे ही वोट बैंक की राजनीति के सहारे सरकार चलाते रहें।

उन्होंने कहा कि कल से शुरू हुई उत्तर प्रदेश की यात्रा के दौरान इस प्रदेश में हमने कई हिन्दुओं और मुसलमानों से बात की न तो मुसलमान दंगा चाहते हैं और न ही हिन्दू, दोनों आपस में मिलजुल कर साथ रहना चाहते हैं। इन दंगों को रोकने का एक ही उपाय है कि जो भी राजनीतिक दल के बड़े नेता दंगा करवाते हैं उन्हें तुरंत जेल भेज दो और कड़ी से कड़ी सजा दो, इस प्रदेश में एक भी दंगा नहीं होगा।

केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आयी तो प्रदेश में हुये सभी दंगों की जांच करायी जायेगी। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 6 से 7 सीटें मिलेंगी और भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को भी ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी, क्योंकि प्रदेश की जनता इन सभी पार्टियों की असलियत जान चुकी है। उन्होंने कानपुर के मतदाताओं से अपील की कि वह बिना जाति धर्म को देखे हुये आम आदमी पार्टी के उम्मीदावार को जितायें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'आप' के बिना नहीं बनेगी अगली सरकारः केजरीवाल