DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावी अभियान सोमवार से शुरू करेंगी जयललिता

चुनावी अभियान सोमवार से शुरू करेंगी जयललिता

लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार घोषित कर चुकीं अन्नाद्रमुक प्रमुख तथा तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता सोमवार से कांचीपुरम से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगी।

अन्नाद्रमुक के बड़े प्रतिद्वंद्वी द्रमुक, डीएमडीके और भाजपा अब भी सहयोगियों की तलाश में हैं, लेकिन जयललिता एक महीने लंबे चुनावी प्रचार अभियान में के पहले चरण में 40 में से 19 लोकसभा सीटों पर जाएंगी, जिसमें पड़ोसी पुडुचेरी की एक सीट भी शामिल है।

अपने अभियान के दौरान, जयललिता मतदाताओं से समर्थन मांगेंगी। वर्ष 2011 विधानसभा चुनावों में द्रमुक को करारी मात देने वाली जयललिता अब राष्ट्रीय स्तर पर खुद और अपनी पार्टी के लिए बड़ी भूमिका तलाश रही हैं।

जयललिता भाकपा और माकपा के साथ गठबंधन की कोशिश में हैं, लेकिन सीटों की साझेदारी अभी पूरी नहीं हुई है। अन्नाद्रमुक सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का कहना है कि वामदलों को आवंटित होने वाली सीटों से वह अपने उम्मीदवार वापस ले लेंगी।

अन्नाद्रमुक ने वर्ष 2009 चुनावों में नौ सीटें जीती थीं और आगामी चुनावों में जयललिता की कोशिश सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने की है, ताकि उनकी पार्टी केन्द्र में अगली सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभा सके। उन्होंने पिछले सप्ताह अन्नाद्रमुक घोषणापत्र में कई लुभावनी योजनाएं पेश की थीं।

जयललिता चुनावी प्रचार के पहले चरण में चिदंबरम, नागापत्तनम और कन्याकुमारी सहित तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में जाएंगी और पांच अप्रैल को यह चरण पूरा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनावी अभियान सोमवार से शुरू करेंगी जयललिता