DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाइंटकिलर्स अफगानिस्तान को श्रीलंकाई परीक्षा का इंतजार

जाइंटकिलर्स अफगानिस्तान को श्रीलंकाई परीक्षा का इंतजार

टेस्ट खेलने वाले देश बांग्लादेश पर अपनी पहली बड़ी जीत दर्ज करने के बाद जाइंटकिलर्स अफगानिस्तान की टीम सोमवार को यहां मजबूत श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एशिया कप मैच में क्रिकेट इतिहास रचने वाली लय जारी रखना चाहेगी।
    
बांग्लादेश को बीती रात फतुल्लाह में उसकी ही मांद में 32 रन से पराजित करने के बाद अफगानी टीम श्रीलंका के खिलाफ भी बड़ा उलटफेर करने पर निगाह लगाए है।
    
कमजोर टीम के लिए हालांकि पांच देशों के टूर्नामेंट के अपने से कहीं मजबूत प्रतिद्वंद्वी श्रीलंका के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करना हालांकि काफी मुश्किल होगा। श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान और भारत पर लगातार जीत दर्ज कर आठ अंक से तालिका में शीर्ष पर काबिज है।
    
दो जीत और प्लस 0.168 के रन रेट से श्रीलंका ने लगभग एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है जबकि अफगानिस्तान की टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीद कल होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर करेगी।
    
अफगानिस्तान के दो मैचों में एक जीत और एक हार से चार अंक हैं। हालांकि टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है क्योंकि वे टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार एशिया कप में भाग ले रहे हैं। अगर अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हरा दिया, तो यह टूर्नामेंट में उनके लिए पूरी तरह से स्वप्निल सफर होगा। बांग्लादेश पर मिली जीत का उनके देश की सड़कों पर जश्न मनाया गया।
   
अफगानी कोच कबीर खान ने यह कहकर भारत और श्रीलंका को पहले चेतावनी दे दी है कि वे उनके खिलाफ जीत के लिए भूखे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद खान ने कहा कि सभी खिलाड़ी एक या दो मैच में जीत दर्ज करने के भूखे हैं, वे जानते हैं कि ये जीत टीम में कितना बदलाव ला देंगी।
   
वहीं श्रीलंकाई टीम में फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज कुमार संगकारा और सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने मौजूद हैं जबकि तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट झटककर मैच विजेता प्रदर्शन किया था।
   
श्रीलंकाई टीम जनवरी के अंत में ही पूर्ण सीरीज़ खेलने के लिए बांग्लादेश आ गयी थी, उसने मेजबान टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ 1-0 , टवेंटी20 सीरीज़ 2-0 से जीती और फिर वनडे में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।
   
श्रीलंकाई बल्लेबाजी में संगकारा काफी अहम होंगे जिन्होंने भारत के खिलाफ मैच विजयी शतक जड़ा था जबकि सलामी बल्लेबाज थिरिमाने ने भी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में शतकीय पारी खेलकर प्रभावित किया था।

अंगुली की चोट से उबरने के बाद महेला जयवर्धने लगातार दो असफलताओं के बाद कुछ रन जुटाना चाहेंगे। दोनों टीमों के हालात और अलग-अलग मजबूत पहलुओं को देखते हुए दोनों टीमों के बीच एक दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।   
    
टीमें इस प्रकार हैं:

 श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशाल परेरा, लाहिरू थिरिमाने, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), महेला जयवर्धने, थिसारा परेरा, चतुरंगा डि सिल्वा, दिनेश चांदीमल, सचित्र सेनानायके, लसिथ मलिंगा, सूरंगा लकमल, अंजता मेंडिस, अशान प्रियरंजन और धम्मिका प्रसाद।
   
अफगानिस्तान : मोहम्मद नबी (कप्तान), नवरोज मंगल, असगर स्टैनिकजई, दौलत जद्रान, फजल नियाजई, हामिद हसन, हम्जा होटक, करीब सादिक, मीरवाइज अशरफ, मोहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह जद्रान, नूर अली जद्रान, रहमत शाह, समिउल्लाह शेनवारी, शापूर जद्रान।
   
मैच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाइंटकिलर्स अफगानिस्तान को श्रीलंकाई परीक्षा का इंतजार