DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरविंद जर्मन ओपन के फाइनल में

अरविंद जर्मन ओपन के फाइनल में

पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन अरविंद भट ने तीन गेम तक चले मुकाबले में चीनी ताइपे के टिएन चेन चाउ को हराकर रविवार को यहां 120,000 डॉलर इनामी जर्मन ओपन ग्रां प्री गोल्ड के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाई।
    
चौंतीस वर्षीय भारतीय अरविंद ने 55 मिनट में 15वें वरीय चेन चाउ को 21-12, 12-21, 22-20 से हराया।
बेंगलुरू के अरविंद अब खिताबी मुकाबले में 12वें वरीय डेनमार्क के हेंस क्रिस्टियन विटिंगस से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में जर्मनी के चौथे वरीय मार्क ज्वेबलर को 21-16, 21-13 से हराया।
    
दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी चेन चाउ ने इससे पहले दो बार अरविंद को हराया था लेकिन आज भारतीय खिलाड़ी ने अपने अनुभव के बल पर जीत दर्ज की।
    
पहले गेम में अरविंद को चेन चाउ को पछाड़ने में कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने 6-3 की बढ़त बनाई और फिर लगातार पांच अंक के साथ मजबूत बढ़त बना ली जिसके बाद पहला गेम जीतने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। दूसरे गेम में हालांकि चेन चाउ पूरी तरह हावी रहे और इसे आसानी से जीत लिया।
    
तीसरे और निर्णायक गेम में कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों खिलाड़ियों एक दूसरे पर बढ़त बनाते रहे और 14-14 पर स्कोर बराबर था। अरविंद ने बढ़त बनाई लेकिन चेन चाउ ने 20-20 पर बराबरी हासिल कर ली। अरविंद ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक जुटाकर गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरविंद जर्मन ओपन के फाइनल में