फोटो गैलरी

Hindi Newsफेसबुक के शेयरों में आई तेजी..जकरबर्ग की संपत्ति में इजाफा

फेसबुक के शेयरों में आई तेजी..जकरबर्ग की संपत्ति में इजाफा

सोशल नेटवर्किंग साइट के शेयरों में भारी तेजी से कंपनी 29 साल के मुख्य कार्यकारी और सह संस्थापक मार्क जकरबर्ग की संपत्ति दो साल से कम समय के दौरान 15 अरब डॉलर बढ़ गई।     जकरबर्ग की...

फेसबुक के शेयरों में आई तेजी..जकरबर्ग की संपत्ति में इजाफा
एजेंसीSun, 02 Mar 2014 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल नेटवर्किंग साइट के शेयरों में भारी तेजी से कंपनी 29 साल के मुख्य कार्यकारी और सह संस्थापक मार्क जकरबर्ग की संपत्ति दो साल से कम समय के दौरान 15 अरब डॉलर बढ़ गई।
   
जकरबर्ग की संपत्ति बढ़कर 33 अरब डॉलर हो गई जबकि कंपनी के शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने  के समय 18 मई, 2012 को उनकी संपत्ति 18 अरब डॉलर थी। कंपनी को मोबाइल प्लैटफार्म से होने वाली आमदनी के मददेनजर फेसबुक के शेयरों में निवेशकों की रचि के कारण ऐसा संभव हुआ।
   
शेयर बाजार में प्रवेश करने के दो साल के बाद फेसबुक के शेयर की कीमत आठ फरवरी को 80 प्रतिशत बढ़कर 68.46 डालर प्रति शेयर हो गई जो नास्डैक में सूचीबद्ध होने के समय 38 डालर प्रति शेयर थी। शेयर बाजार को दी गई सूचना के मुताबिक जकरबर्ग के पास फेसबुक के 47,89,14,465 शेयर हैं जो कुल शेयरों का 19.6 प्रतिशत है। सूचीबद्ध होने के समय शेयर मूल्य 38 डालर था और 47.9 करोड़ शेयर के आधार पर उनकी संपत्ति 18 अरब डॉलर थी।
   
उल्लेखनीय है कि मई 2012 में सूचीबद्ध होने के समय निवेशकों ने फेसबुक के शेयरों में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई थी। उस समय सोशल नेटवर्किंग कंपनी की वृद्धि की संभावनाओं पर आशंकाएं थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें