DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: अखाड़े में दिग्गजों की दहाड़...जारी है मोदी-मुलायम-केजरीवाल की रैली

यूपी: अखाड़े में दिग्गजों की दहाड़...जारी है मोदी-मुलायम-केजरीवाल की रैली

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी, समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। मोदी की रैली लखनऊ में है, तो मुलायम इलाहाबाद में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। वहीं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कानपुर में चुनावी झाडू चला रहे हैं।

भाजपा ने लखनऊ की विराट रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर होने वाली नरेन्द्र मोदी की ‘विजय शंखनाद रैली’ को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी के प्रभारी अमित शाह तथा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बताया कि प्रदेश में विजय शंखनाद श्रृंखला की यह आठवीं रैली होगी, जिसके साथ प्रचार अभियान का पहला चरण पूरा हो जाएगा। अमित शाह ने दावा किया है कि भाजपा की विजय शंखनाद रैली रमाबाई मैदान पर हुई अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज इलाहाबाद के परेड मैदान में 'देश बचाओ, देश बनाओ' रैली को संबोधित कर रहे हैं। यह चौथा मौका है जब नरेंद्र मोदी और मुलायम सिंह यादव यूपी में एक ही दिन रैली कर रह रहे हैं। पूर्वाचल व अवध के दस जिलों की 11 लोकसभा सीटों पर दावेदारी पुख्ता करने के लिए खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही इस रैली को सफल बनाने के लिए सपाइयों ने पूरी ताकत झोंक दी है। खराब मौसम के बावजूद माघ मेला क्षेत्र स्थित परेड मैदान में सभी तैयारियां पूरी होने का दावा किया गया है। नगर इस दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेगा। सपा की ओर से रैली में दस जिलों से पांच लाख से अधिक समर्थकों के शामिल होने का दावा किया गया है।

आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल भी आज कानपुर में रैली करेंगे। केजरीवाल गाजियाबाद से कानपुर के लिए सड़क के रास्ते निकले हैं। वह हरदोई, उन्नाव होते हुए कानपुर पहुंचें। कानपुर के रामलीला मैदान में रैली करने के बाद केजरीवाल शाम को उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। यूपी के गाजियाबाद से आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रोड शो शुरू किया है। तीन दिन में वह 15 लोकसभा सीटों का सफर तय करेंगे।

एडिशनल डायरेक्टर जनरल (लॉ एंड ऑर्डर) मुकुल गोयल ने कहा कि चुनावी सीजन में सभी रैलियां सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। लिहाजा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएसी के अलावा आरएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है।

भाजपा का मिशन 272
प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी घोषित होने के बाद नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में पहली बार रैली को संबोधित कर रहे हैं। मोदी की यूपी में आठवीं व निर्णायक विजय शंखनाद रैली है। उनके साथ भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह तथा मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज भी रामबाई मैदान में जनता को संबोधित कर रहे हैं। भाजपा का दावा है कि 15 लाख से अधिक लोग जुटेंगे। रैली में 29 ट्रेन, 4500 बसें व 15 हजार कारों के जरिए जनता जुड़ेगी।

इलाहाबाद में मुलायम व अखिलेश
समाजवादी पार्टी इलाहाबाद में रैली के जरिए सियासी ताकत दिखा रही है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं। रैली में जोरदार भीड़ जुटाने के लिए सूबे के कई मंत्री पहले से ही डेरा डाले हुए हैं।

कानपुर में केजरीवाल की गर्जना
दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसे करिश्मा की आस आस लगाए आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल भी कानपुर में जनसभा संबोधित कर रहे हैं। कल दिल्ली से सड़क मार्ग से कानपुर रवाना हुए केजरीवाल ने कई स्थानों पर सभाएं की। अरविंद केजरीवाल की जनसभा को यूपी में आम आदमी पार्टी के चुनावी अभियान की शुरुआत माना जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी: अखाड़े में दिग्गजों की दहाड़...जारी है मोदी-मुलायम-केजरीवाल की रैली