DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विमान से आया शहीद लेफ्टिनेंट मनोरंजन का शव

रांची। संवाददाता। पनडुब्बी हादसे में शहीद हुए जमशेदपुर के वीर लेप्टिनेंट मनोरंजन का शव शनिवार को सेवा विमान से रांची आया। एयरपोर्ट पर सेना के जवानों ने नौसेना के अधिकारी को सलामी दी। शहीद के शव के साथ उनके पिता नवीन कुमार चौधरी और अन्य दो परिजन भी विमान से साथ में आए।

शव को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य सरकार के अधिकारी, सेना अधिकारी, झाविमो नेता बाबूलाल मरांडी, जमशेदपुर के सांसद अजय कुमार भी एयरपोर्ट पहुंचे। मरांडी और अजय कुमार करीब आधे घंटे तक वीआईपी लांज में बैठ कर विमान के रांची आने का इंतजार भी किया।

सलामी के बाद मरांडी और सांसद अजय ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। सरकार की ओर की ओर से अधिकारी शालिनी विजय ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। एयरपोर्ट पर शहीद को सम्मान देने के लिए बिहार रेजीमेंट, गोरखा रेजीमेंट और महाराष्ट्र रेजीमेंट के जवान को तैनात किया गया था।

महाराष्ट्र रेजीमेंट के जवानों ने सलामी दी। शहीद के पिता नवीन कुमार चौधरी आर्मी में अधिकारी थे। वह चार साल पहले सुबेदार पद से सेवा-निवृत हुए हैं। सलामी के बाद राज्य सरकार की एंबुलेंस से शहीद के शव को जमशेदपुर भेजा गया जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मामले की जांच होनी चाहिए : मरांडी

झाविमो के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पनडुब्बी हादसे की उच्चस्तरीय जांच करायी जाए। यह घटना काफी दुखद है। इस दुख की घड़ी में वह शोक-संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। सेना में पुराने उपकरणों का इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे हादसे को रोकने के लिए कदम उठाया जाना चाहिए। उन्होंने घटना की जांच कर दोषियों को सामने लाकर उनके खिलाफ कड़ी कारंवाई की मांग की।

नेता-अफसर के बीच खींचतान का नतीजा :अजय कुमार

शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे जमशेदपुर के सांसद अजय कुमार ने कहा कि यह घटना नेता और अफसर के बीच हो रहे घमासान का नतीजा है।

पनडुब्बी हादसे भी इसके कारण हुआ होगा। पुराने उपकरण और राजनीति सामने आ रहे हैं। नौसेना अधिकारी ने इस्तीफा दिया है। इसमें रक्षा सचवि और रक्षा मंत्री भी जिम्मेवार हैं। यह बड़ी घटना है। अगर जरूरी कदम नहीं उठाए तो यह आगे भी होगा। उन्होंने शहीद के शव के आने पर विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के न आने पर भी अफसोस जाहिर किया। उन्होंने कहा कि ऐसे घटनाओं के प्रति नेताओं को संवेदनशील और कर्तव्यनिष्ठ बनना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विमान से आया शहीद लेफ्टिनेंट मनोरंजन का शव