DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुमला में जेवीएम और सिसई में आजसू का मशाल जुलूस

गुमला संवाददाता। जेवीएम द्वारा विशेष राज्य को लेकर दो मार्च को आहूत राज्य व्यापी बंद की पूर्वसंध्या पर जिला मुख्यालय में जेवीएम कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला और लोगों से इसे सफल बनाने का आह्वान किया। मशाल जुलूस की शुरुआत पटेल चौक से हुई। जुलूस का नेतृत्व पार्टी नेता मो. सरवर अंसारी, जिलाध्यक्ष तेंबू उरांव, महासचिव तुलसी यादव कर रहे थे।

और मशाल जुलूस में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं ने झारखंड को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के समर्थन में जम कर नारे लगाये। मौके पर जेवीएमनेताओं ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड अशिक्षा, भूखमरी, पलायन नक्सलवाद की समस्याओं से ग्रसित है।

इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए राज्य को विशेष पैकेज की आवश्यकता है। झारखंड विशेष राज्य का दर्जा पाने की आवश्यक अर्हताओं को पूरा करता है। बावजूद इसके केंद्र सरकार झारखंड के मामले में दोहरी नीति अपनाते हुए राज्य को इससे वंचित किया है।

श्री अंसारी ने जिले के व्यवसायियों, बस मालिकोंऔर आम जनो से आहुत बंद को सफल बनाने की अपील की है, ताकि झारखंड को अविलंब विशेष राज्य का दर्जा मिल सके। और यहां के लोगों की दशा-दिशा बदल सके।

मौके पर संजय किंडो, महताब आलम, गोविंदा टोप्पो, परमेश्वर महतो, अरविंदमिश्रज्ञ, बादल कुमार, राज मंडल, सुशीलनंद समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। उधर आजसू कार्यकर्ताओं ने बंद के समर्थन में पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला और बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। मशाल जुलूस में काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुमला में जेवीएम और सिसई में आजसू का मशाल जुलूस