DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अध्यक्ष ने स्कूल का चाबी लेने से किया इंकार

गोला। निज प्रतिनिधि। राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुम्हरदगा के हेड़ाास्टर राम बल्लभ विश्वकर्मा शनिवार को बीआरसी गोला स्थित बीइइओ कार्यालय पहुंचे। उन्होने बीइइओ निर्मला प्रजापति से मुलाकात कर खंभे में रस्सी से बांधकर मारपीट घटना की सारी वृतांत बताते हुए स्कूल भवन का चाबी जिम्मे में रखने को कहा।

हेडमास्टर साहब ने बताया कि वे अवकाश में हैं और जब वे बीइइओ चाबी देने गए, तो उन्होने नहीं लिया और स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष महानंद महतो को बुलाकर चाबी लेने को कहा, परंतु अध्यक्ष ने भी चाबी लेने से इंकार कर दिया। बीइइओ ने कहा कि मैं सोमवार को स्कूल जाएंगी और स्कूल में पदस्थापित सरकारी शिक्षक बिरबल करमाली को चाबी दूंगी। तबतक चाबी आप अपने पास रखें। हेड़ाास्टर साहब स्कूल से ट्रान्सफर की मांग पर अड़े हुए हैं।

उन्होने अब भी कहा है कि जिस स्कूल में मेरा घोर अपमान हुआ है, वहां मैं नहीं जाउंगा। इधर डीएसइ साहब शनिवार को गोला प्रखंड के मुरपा पहुंचे, परंतु वे कुम्हरदगा नहीं पहुंच सके। कुम्हरदगा के ग्रामीणों ने बताया कि अबतक कोई उच्चाधिकारी गांव नहीं पहुंचे है।

दूसरे दिन भी वही स्थिति - हेडमास्टर के साथ स्कूल में हुई घटना के बाद शुक्रवार से सरकारी शिक्षक बिरबल करमाली, पारा शिक्षक और छात्र-छात्रा स्कूल पहुंच रहे हैं। स्कूल भवन का चाबी अवकाश में हेडमास्टर के पास रहने के कारण ऑफिस और अर्धनिर्मित भवन का ताला नहीं खुला।

बच्चों बरामदे में बैठे। शिक्षकों और छात्रों ने एक सादे कागज में हाजिरी बनाई। गुरुगोष्ठी में उठी मांग- बीआरसी भवन में शनिवार को विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों के बीच गुरुगोष्ठी आयोजित किया गया, जिसमें बीइइओ भी स्थित हुई।

गुरुगोष्ठी में स्कूल संचालन में सभी योजनाओं का कार्यान्वयन के साथ हेडमास्टर के साथ मारपीट की घटना की घोर निंदा की गई। शिक्षकों ने एक अपील के साथ निंदा करते शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों से मांगों को लेकर उच्चाधिकारियों से संपर्क करने को कहा।

गिरफ्तारी की मांग- आदिवासी छात्र संघ की बैठक शनिवार को डाक बंगला गोला में प्रखंड अध्यक्ष गणेश करमाली की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हेडमास्टर के साथ मारपीट की घटना की निंदा करते हुए मांग की गई कि पुलिस प्रशासन आरोपियों की गिरफ्तारी 24 घंटें में करें, नहीं तो थाना का घेराव किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अध्यक्ष ने स्कूल का चाबी लेने से किया इंकार