DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमरेंद्र मिश्र बने सीयूजे के कार्यकारी कुलपति

रांची। वरीय संवाददाता। सेंट्रल यूनविर्सिटी ऑफ झारखंड (सीयूजे) के मानव विज्ञान विभाग के डीन प्रो अमरेंद्र नाथ मिश्रा को कार्यकारी कुलपति बनाया गया है। 28 फरवरी को तत्कालीन कुलपित डॉ डीटी खटिंग का कार्यकाल समाप्त हो गया था। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से 28 फरवरी पत्र में कहा गया है कि अगले आदेश तक प्रो मिश्र कार्यकारी बने रहेंगे। केंद्र सरकार के स्तर पर नए कुलपति की तलाश शुरू हो गई है। प्रो मिश्र सीयूजे के सबसे बरीय प्राध्याक हैं।

यही कारण है कि उन्हें अगले आदेश तक यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे पूर्व 26 फरवरी को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने एक्ट का हबाला देते हुए अगले आदेश तक प्रो खटिंग को बैकल्पिक व्यवस्था होने तक के लिए सेवा जारी रखने की बात कही थी। इसका उल्लेख सेंट्रल यूनविर्सिटी एक्ट में है। एमएचआरडी के निर्देश के बाद प्रो मिश्र ने कार्यकारी कुलपति के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। एमएचआरडी की ओर से इस आशय की जानकारी शेष सभी 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों को दे दी गई है।

कार्यभार संभालने के बाद प्रो मिश्र ने कहा कि सीयूजे के लिए सभी लोग मिलकर काम करेंगे। एक सादे समारोह के दौरान विवि के सभी विभागों के डीन, पैकल्टी और छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं। हालांकि बीते शुक्रवार को प्रो खटिंग ने नए कार्यकाल की शुरूआत की थी। तब यह कहा गया था कि खटिंग को अगले एक साल का एक्टेंशन दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमरेंद्र मिश्र बने सीयूजे के कार्यकारी कुलपति