DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जदयू ने बजाई थाली, आज बिहार बंद

जदयू ने बजाई थाली, आज बिहार बंद

गया निज संवाददाता। बिहार बंद की सफलता के लिए जदयू की ओर से शनिवार को थाली बजाकर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया गया। महानगर जिलाध्यक्ष राजू वर्णवाल के नेतृत्व में शहर के प्रमुख मार्गो में तथा ग्रामीण जिलाध्यक्ष अभय कुशवाहा के नेतृत्व में जिला कार्यालय के सामने थाली बजाकर प्रदर्शन किया गया।

दोनों कार्यक्रमों में उपस्थित बिहार सरकार के अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि सीमांध्र राज्य को जहां विशेष राज्य का दर्जा दिया गया वहीं कई वर्षो से बिहार की मांग को केन्द्र सरकार नजरअंदाज कर रही है।

केन्द्र सरकार बिहार के अधिकार की इस मांग को अनसुना कर रही है इसलिए हम थाली बजाकर केन्द्र सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने का प्रयास कर रहे हैं। विधायक कृष्णनंदन यादव ने कहा कि यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता है तो यहां के विकास में और अधिक तेजी आयेगी। सभी नेताओं ने आमलोगों से इस हक की लड़ाई में जदयू को साथ देने की अपील करते हुए बिहार बंद को सफल बनाने का आह्वान किया।

इससे पूर्व शनिवार की सुबह जदयू की ओर से प्रभात फेरी निकाली गई। महानगर जदयू की ओर से निकाली गई प्रभात फेरी जी. बी. रोड़, गोल पत्थर, टिकारी रोड़, नई गोदाम, गोलपत्थर, तुतवाड़ी, गंगा महल, पंचायती अखाड़ा, किरानी घाट, टावर चौक आदि स्थानों से गुजरा।

इस अवसर पर श्री वर्णवाल ने सभी व्यवसायियों से रविवार को अपनी प्रतिष्ठानें बंद रखने की अपील की। कार्यक्रम में पूर्व विधायक अजय पासवान, कुण्डल वर्मा, विजय सिंह, सुरेश राव, टूटू खां, मो. शौकत अली, शारदा मांझी, प्रभात रावत, मुनेश्वर सिंह, रामेश्वर प्र. यादव, रामलखन स्वर्णकार, धनंजय कुमार, कल्लु प्रसाद आर्य, डा. अरबिन्द सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी ने भी किया बंद का समर्थन-भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी ने भी रविवार को जदयू के बिहार बंद को समर्थन करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय जिला कार्यालय मणिभूषण भवन में जिला कार्यकर्ताओं की बैठक में ली गई।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे मसउद मंजर ने कहा कि यह बंद किसी पार्टी विशेष की नहीं बल्कि बिहार की जनता की जायज मांग से संबंधित है। बैठक में अमृत प्रसाद, परवेज असद, नेहाल अहमद, विजय कमार, महावीर प्रसाद, रामाशीष यादव, नरेश दास एवं रामचन्द्र प्रसाद सुमन आदि नेता उपस्थित थे।

छात्र समागम ने बिहार बंद के लिए कसी कमर-छात्र समागम के कार्यकर्ताओं ने भी रविवार को बिहार बंद को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है। समागम की बैठक में गया कॉलेज अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने कहा कि रविवार को सभी शैक्षणिक प्रतिष्ठानों को बंद करवाते हुए समागम के कार्यकर्ता गया रेलव स्टेशन पहुंचेंगे और रेल परिचालन को बाधित करेंगे। बैठक में राज गौतम, विशाल प्रताप सिंह, आशीष नंदन कुमार, सुरज सिंह, राघवेन्द्र सिंह, विकास तिवारी, राकेश कुमार एवं वीर अभिमन्यु आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जदयू ने बजाई थाली, आज बिहार बंद