DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निजी कंपनी नहीं संभाल पायी बिजली सप्लाई की जिम्मेवारी

गया, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। निजी कंपनी इंडिया पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईपीसीएल) एक मार्च से गया, मानपुर और बोधगया इलाके में बिजली सप्लाई की जिम्मेवारी नहीं संभाल पायी। ग्रिडों में मीटरों के नहीं लग पाने, ऑडिट का काम पूरा नहीं होने और अन्य कागजी कार्रवाइयों के अलावा हैंडओवर-टेकओवर की कई प्रक्रिया अधूरी रह जाने से निजी कंपनी ‘इंडिया पावर’ बिजली सप्लाई, और बिल वसूली आदि कामों की जिम्मेवारी नहीं ली।

हालांकि इस कंपनी के अधिकारी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा दी गयी फ्रेंचाइजी को जल्द से जल्द संभालने की कोशशि में लगे हैं। इस कंपनी के अधिकारी शनिवार को पटना जाकर साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों से मुलाकात की और मेंटेनेंस वर्क के संभाले गए कामों की जानकारी दी।

कंपनी के अधिकारियों ने एमडी से अधूरे कामों को पूरा कर जल्द से जल्द अन्य कामों को सौंपने का भी अनुरोध किया। गया, मानपुर और बोधगया सहित आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई करने की फ्रेंचाइजी पावर इंडिया को संभालना तय है, लेकिन इसमें अभी देर होने की उम्मीद है।

बिजली विभाग के एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि ग्रिडों में करीब दस मीटर लगाये जाने हैं, जिसमें से एक का भी इंस्टॉलेशन नहीं हुआ है। बताया जाता है कि जो मीटर ग्रिडों में लगाने के लिए आया था, उसमें खराबी निकल गयी।

ऑडिट एवं अन्य कागजी कार्रवाईयां भी अधूरी पड़ी हुई है। बिहार बिजली मजदूर यूनियन के महामंत्री अर्जुन प्रसाद यादव ने बताया कि उनके कर्मचारी अपना काम कर रहे हैं और उन्हें किसी को चार्ज देने का अभी तक आदेश भी नहीं मिला है।

इधर, इंडिया पावर के चीफ पीआरओ राकेश रंजन ने बताया कि मेंटेनेंस के कई कामों को कंपनी के कर्मियों ने संभाल लिया है और अन्य कामों को बहुत जल्द ही उनकी कंपनी संभाल लेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कंपनी अपनी ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निजी कंपनी नहीं संभाल पायी बिजली सप्लाई की जिम्मेवारी