DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईस्कूल भवन के लिए पूर्ववर्ती छात्रों का अनशन शुरू

औराई एक संवाददाता। कलम के जादूगर स्व. रामवृक्ष बेनीपुरी के प्रयास से जनाढ़ में 1968 में स्थापित बागमती उच्च विद्यालय का अस्तित्व खतरे में देख विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों में भारी आक्रोश है। इन छात्रों ने दूसरे स्थान पर विद्यालय की जमीन को आवंटित कर अविलंब भवन निर्माण की मांग को लेकर शनिवार को जनाढ़ में आमरण अनशन शुरू किया।

अनशन पर बैठे विक्रांत वत्सल, सत्येन्द्र कुमार, नवीन कुमार चौधरी ने बताया कि बागमती तटबंध निर्माण के कारण इस ऐतिहासिक विद्यालय में अध्ययनरत करीब पांच सौ छात्र-छात्राओं को मध्य विद्यालय, जनाढ़ के दो कमरों में कैद कर दिया गया है जहां पढ़ाई नाम पर सिर्फ खानापूरी चल रही है।

विद्यालय के गौरवशाली अतीत को लौटाने के लिए हमलोग करीब सात वषों से अधिकारियों के दफ्तर से लेकर राजनेताओं से गुहार लगाते थक चुके हैं। निराश होकर आमरण अनशन किया गया है।

इन अनशनकारियों के समर्थन में अनशन पर बैठे लोगों का कहना था कि बिना कोई ठोस पहल के धरना खत्म नहीं होगा। अनशन पर भरत झा आमोद, बबन झा, हरिश्चंद्र राय, देवेन्द्र राय, कुंदन झा, दिनेश महतो, रौशन कुमार, धीरज कुमार, संजीव कुमार, मिट्ठ कुमार, मंगल साह भी बैठे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाईस्कूल भवन के लिए पूर्ववर्ती छात्रों का अनशन शुरू