DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदला लेने चंडीगढ़ से आया था कुख्यात बेनी

भागलपुर, वरीय संवाददाता। गोराडीह थाना क्षेत्र के माल मोहनपुर गांव के कुख्यात बेनी यादव अपने चचेरे चाचा पंकज यादव को गोली मारने के बाद चंडीगढ़ भाग गया था और तीन महीने बाद फिर बदला लेने के लिए आया था। गुरुवार की रात भवानीपुर स्थित रिश्तेदार के घर आया था लेकिन मोबाइल सर्विलांस के आधार पर शुक्रवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

शनिवार को गोराडीह पुलिस ने बेनी को जेल भेज दिया और साथ में पकड़े गए तीन संदिग्ध युवकों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। एएसपी हरिकशोर राय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बेनी यादव से आपराधिक घटनाओं के बारे में कड़ाई से पूछताछ की।

बेनी ने साफ कहा कि वह दुश्मन से बदला लेने के लिए चंडीगढ़ से आए थे और बदला लेकर वापस चले जाते लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बेनी यादव ने कहा कि बचपन में ही गांव की मंडल जाति के लोगों ने गोशाला की जमीन पर कब्जा करने के लिए 1998 में पिता रामदास यादव की हत्या कर दी थी।

बदले की कार्रवाई के तहत गांव के गणेश मंडल की हत्या की गई थी। वर्ष 2006 में जेल से कोर्ट पेशी के दौरान भाग गए थे और मुसहर जाति की एक लड़की से शादी कर ली थी। वह दोबारा जेल चला गया। इस दौरान पत्नी के साथ चचेरे भाई पप्पू यादव ने गलत किया, जिससे पत्नी भाग गई। जेल से निकलने के बाद चाचा पंकज यादव और पप्पू यादव से बात की गई तो दोनों ने लड़ने की चुनौती दी।

कुछ माह पहले पप्पू यादव पर गोली चलायी थी तो भस को गोली लग गई थी। नवंबर महीने में चाचा पंकज यादव को भी गोराडीह चौक पर गोली मारी गई थी लेकिन वह बच गया। इस मामले में छोटे भाई रतन यादव को झूठा फंसा दिया गया है जबकि छोटा भाई चंडीगढ़ में रहता है। पंकज यादव और पप्पू यादव से बदला लेने के लिए भवानीपुर आए थे। आदमी को लगा दिया गया था लेकिन जेल से निकलने के बाद फिर बदला लिया जाएगा।

बेनी ने कहा कि गोराडीह में गोशाला की सात सौ एकड़ जमीन पर दबंगों का कब्जा है। जमीन को मुक्त कराकर कमजोर लोगों को कब्जा दिलाया जाएगा। एएसपी हरकिशोर राय ने बताया कि बेनी यादव पर सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है।

पुलिस ने चंडीगढ़ से आने के बाद तुरंत पकड़ लिया अन्यथा गांव में खून खराबा कर सकता था। उसके खिलाफ दर्जन भर आपराधिक मामला दर्ज हैं। कोर्ट में सभी मामले का स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदला लेने चंडीगढ़ से आया था कुख्यात बेनी