DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को 32 रन को हराया

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को 32 रन को हराया

अफगानिस्तान ने अपने खिलाड़ियों के ऑल राउंड प्रदर्शन की बदौलत एशिया कप क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 32 रन से शिकस्त देकर बड़ा उलटफेर किया और टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया।

अफगानिस्तान ने शीर्ष क्रम चरमराने के बाद नाटकीय ढंग से वापसी करते हुए असगर स्टैनिकजई :नाबाद 90: और समीउल्लाह शेनवारी :81: की मदद से छह विकेट पर 254 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए शीर्ष क्रम के तहस नहस होने के बाद उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट खोने के कारण 47.5 ओवर में 222 रन पर सिमट गयी। यह बांग्लादेश की पांच देशों के क्षेत्रीय टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है।

मोमिनुल हक :50:, नासिर हुसैन :41: और जियाउर रहमान :41: के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर डटे रहने का धैर्य नहीं बरत सका। रहमान ने अंत में कुछ शानदार शाट जमाकर खेल का रुख बदलने की कोशिश की लेकिन उनका प्रयास भी अफगानिस्तान को क्रिकेट इतिहास रचने से नहीं रोक सका।

अफगानिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभवहीनता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उनके क्षेत्ररक्षकों ने कम से चार कैच छोड़े और कुछ आसान रन भी दे दिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को 32 रन को हराया