DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुधारू पशुओं पर मौसम की मार

अलीगढ़। इसे शासन की लापरवाही कहें या अधिकारियों की मनमानी। जिलेभर में संचालित पशु चिकित्सा केन्द्रों से डाक्टर और अन्य कर्मचारी लापता रहते हैं। मौसम के बदलाव से पशु बीमार हो रहे हैं। पशु पालक लगातार शिकायतें कर रहे हैं, लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। चौकाने वाली बात तो यह है कि विकास भवन में बैठे अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं।

चार दिन से मौसम में काफी बदलाव हो रहा है। बेमौसम हुई बरसात से एक ओर जहां दुधारू पशु बीमार हो रहे हैं, वहीं दूध का उत्पादन भी कम हो रहा है। पशु पालक काफी परेशान हैं। गभाना के मढौला निवासी सोनू सिंह ने बताया कि बरसात के बाद दो भंस और एक गाय बीमार हो चुकीं हैं। लालपुर रोड स्थित पशु चिकित्सा केन्द्र पर डाक्टर नहीं मिलते। सोनू सिंह ने सीडीओ से शिकायत की है। शिकायत में बताया कि अधिकारी मिल भी जाए तो अवैध रुपये लेते हैं।

वहीं विजयगढ़ निवासी रमेश, पप्पू, खेम सिंह, मनीष आदि लोगों ने बताया कि लगातार शिकायतें की गई हैं, लेकिन पशु चिकित्सा अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि टीकाकरण के नाम पर अवैध वसूली की जा रही हैं। वहीं खर निवासी उपेश, अमित देशराज आदि पशुपालकों का आरोप है कि दो साल से पशुओं के टीकाकरण नहीं हुआ है। पशु पालकों ने चेतावनी दी है कि शीघ्र टीकाकरण नहीं कराए गए तो डीएम से शिकायत होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुधारू पशुओं पर मौसम की मार