DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

75 डिग्री कालेजों ने जमा किए डाटा फार्म

 पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत बरेली और मुरादाबाद मंडलों के सिर्फ 75 कालेजों ने डाटा फार्म जमा किया है। शेष डिग्री कालेजों के प्राचार्यो को जल्द फार्म जमा करने के कड़े निर्देश भेजे गए हैं। उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिए सरकार ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान जनपद में लागू कर दिया है। इस अभियान से उच्च शिक्षा को रफ्तार मिलेगी। डिग्री कालेजों में संसाधनों और शिक्षकों की कमी को पूरा किया जा सकेगा।

वहीं छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा मिल सकेगी। इस अभियान से उच्च शिक्षा को खासा लाभ मिलेगा। रूसा को चलाने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डा.अश्वनी कुमार गोयल को सौंपी गई है। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय के नोडल अधिकारी डा.संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि रूसा अभियान में दोनों मंडलों से करीब 75 कालेजों ने डाटा फार्म जमा किए गए हैं। फार्म में कई कालम की जानकारी भरी जानी है। इसी वजह से फार्म जमा होने की गति धीमी है।

इस कार्य में तेजी लाई जा रही है। बरेली और मुरादाबाद मंडलों के डिग्री कालेजों के प्राचार्यो को पत्र भेजकर जल्द फार्म जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में डिग्री कालेजों के संबंध में सतही जानकारी जुटाई जा रही है। इस जानकारी को जुटाकर उच्च शिक्षा विभाग को भेजा जाएगा। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:75 डिग्री कालेजों ने जमा किए डाटा फार्म