DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दहेज रहित सामूहिक विवाह के लिए हुआ मंथन

लाटघाट। हिन्दुस्तान संवाद। सगड़ी तहसील क्षेत्र के हरैया ब्लाक के पटेल इंटर कालेज उर्दहिा पर 501 जोड़ा दहेज रहित सामुहिक वविाह को सफल कराने के लिए शनिवार को विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान गोवर्धन सेवा समिति के तत्वावधान में नौ मार्च को 501 जोड़ो का सामूहिक वविाह को सकुशल संपन्न कराने की विचार मंथन किया गया।

बैठक में राममूरत सिंह ने कहा कि बारातियों, आगंतुको व अन्य के लिए जल-जलपान, पानी, सुरक्षा समेत सभी तैयारियां सात व आठ मार्च तक दुरुस्त कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि 100 गुणे 100 स्क्वायर फुट का लंबा मंच व 500 गुणे 500 मीटर स्क्वायर फुट लंबा पंडाल व दस हजार लोगों के खाने-पीने की मुकम्मल व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दहेज रहित सामूहिक वविाह में आगंतुकों व अन्य लेागों के लिए कुल 19 द्वारा बनाए जाएंगे। कार्यक्रम संयोजक रामसकल पटेल ने कहा कि वर्ष 2001 से लगातार 501 जोड़ो का सामूहिक वविाह कराया जा रहा है और इसमें प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग लिया जाता है।

उन्होंने कहा कि गोवर्धन सेवा समिति के तत्वावधान में नौ मार्च को सुबह 10 बजे से 501 जोड़ो का सामूहिक वविाह कराया जायेगा। इसकी सफलता के लिए उन्होंने सभी से अपील की। बैठक की अध्यक्षता राममूरत सिंह व संचालन परमेश्वर सिंह ने किया। इस मौके पर राधेश्याम तिवारी, लीला शर्मा, अनिरुद्ध राय, संतोष सिंह, नागेन्द्र पटेल, बच्चा राय, देवनाथ, रवशिंकर यादव आदि लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दहेज रहित सामूहिक विवाह के लिए हुआ मंथन