DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौकसी के बीच सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू

इटावा। हिन्दुस्तान संवाद। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं शनिवार से जिले के दो परीक्षा केंद्रो पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई हैं। परीक्षा के पहले दिन 1370 इंटर के परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी की परीक्षा दी। दोनों परीक्षा केंद्रो के बाहर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा। संत विवेकानंद सीनियर सेकेंड्री आवासीय पब्लिक स्कूल में 690 व सेंट मेरी इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर 680 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए।

दोनों परीक्षा केंद्रो पर एक भी परीक्षार्थी अनुपस्थित नहीं रहा। संत विवेकानंद सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र पर स्कूल के निदेशक- प्रधानाचार्य डा. आनंद के निर्देशन में परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुई। परीक्षा से पहले मुख्य द्वार पर छात्र-छात्राओं की तलाशी ली गई। सिर्फ उन्हें पेन व स्केल लेकर ही परीक्षा कक्षों में जाने दिया गया। परीक्षा कक्ष में प्रश्न पत्र मिलने के बाद छात्र-छात्राओं को 15 मिनट अतिरिक्त प्रश्न पत्र को समझने के लिए दिए गए।

संत विवेकानंद परीक्षा केंद्र पर परीक्षाओं को नकलवहिीन संपन्न कराने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इन कैमरों की नगिरानी में छात्र-छात्राओं द्वारा परीक्षा दी गई। संत विवेकानंद परीक्षा केंद्र पर सेंट मेरी इंटर कालेज, होली प्वायंट एकेड़ाी भरथना, थियोसोफीकल इंटर कालेज के छात्र- छात्राओं ने परीक्षा दी। इसी प्रकार दूसरे परीक्षा केंद्र सेंट मेरी इंटर कालेज 680 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए। इस केंद्र पर एसएस मेमोरियल स्कूल सैफई, ज्ञानस्थली एकेड़ाी व ज्ञानस्थली आवासीय विद्यालय के छात्र शामिल थे।

यहां पर प्रधानाचार्य फादर विनॉय के निर्देशन में परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस परीक्षा केंद्र पर भी परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों की सघन तलाशी कॉलेज के मुख्य द्वार पर व कक्षाओं में भी ली गई थी। सहोदय ग्रुप के अध्यक्ष व संत विवेकानंद स्कूल के प्रधानाचार्य डा. आनंद ने बताया कि दोनों ही परीक्षा केंद्रो पर शांति पूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न हुई है। आगे भी चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बीच परीक्षाएं संपन्न कराई जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौकसी के बीच सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू