DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समिति ने भ्रमण कर देखा जनसंघर्ष

बांदा। हिन्दुस्तान संवाद। ग्राम नियोजन समिति गोरखपुर ने बुन्देलखण्ड का दो दिवसीय भ्रमण किया। जगह जगह बैठक कर लोगों से बातचीत की। यह भी देखा कि क्षेत्र में सूचना अधिकार कानून 2005 के अधिकार का प्रयोग कर कैसे भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ी जा रही है। समाजसेवी आशीष सागर ने बताया कि समिति के कार्यक्रम समन्वयक अणुनेन्द्र सिंह और गोविन्द ने क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होने लोगों से मुलाकात कर वहां की वास्तविक स्थित और समस्याओं की पड़ताल की। यह भी देखा की जनहित कार्यों से जुडे आरटीआई कार्यकर्ता किस प्रकार अपने दायित्वों का निर्वाहन कर रहे हैं।

नरैनी तहसील पहुंचकर धोबिन पुरवा का भ्रमण किया। देखा कि गांव में लोगों को बिजली और सड़क भी मयस्सर नही है। मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़े् दो दर्जन गांवों में युवा साथी अपने दम पर सूचना का अधिकार का प्रयोग कर भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ रहे हैं। समाजसेवी ने बताया कि 8 और 9 मार्च को ग्राम नियोजन समिति के कार्यकर्ता बुन्देलखण्ड आरटीआई फोरम से जुड़कर संयोजक दिनेश पाल, लेखचंद्र त्रिपाठी के साथ प्रशिक्षण व क्षमता संवर्धन में भाग लेंगे।

इस मौके पर नरैनी से राजकुमार द्वविेदी, यशवंत पटेल, संतोष श्रीवास, शविलाल राजा, अभिलाषा तिवारी, लवलेश कुमार, भूपेन्द्र सिंह, शीतल प्रसाद, सीताराम पटेल, रामप्रसाद निषादआदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समिति ने भ्रमण कर देखा जनसंघर्ष