DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक पर भी कर सकेंगे गंदगी की शिकायत

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक मुहिम शुरू की है। इसके तहत लोगों को निगम के फेसबुक पेज पर अपनी शिकायत अपलोड करने की सुविधा दी गई है। यहां पर फोटो भी अपलोड किए जा सकते हैं। फेसबुक पर आई शिकायतों पर नगर निगम तुरंत कार्रवाई करेगा। पूर्वी दिल्ली के महापौर राम नारायण दुबे ने शनिवार को 15 दिवसीय विशेष स्वच्छता व सफाई अभियान की शुरुआत की।

जेएंडके ब्लॉक, कशिनकुंज, लक्ष्मीनगर, वार्ड नंबर 221 से यह अभियान शुरू किया गया। महापौर ने बताया कि 15 मार्च तक चलने वाले इस अभियान के तहत पार्क, निगम भवनों, बाजार क्षेत्रों, स्वास्थ्य संस्थानों, धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थानों की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस दौरान सभी कार्यकलापों का वार्ड, क्षेत्र के आधार पर डाटा तैयार किया जाएगा। स्थायी समिति के अध्यक्ष संजय सुर्जन ने कहा कि अभियान के तहत कूड़े-कचरे और मलबे की साफ-सफाई, सड़क-फुटपाथ व नालियों की मरम्मत, पेड़ो की छंटाई व उपलब्ध स्थानों पर नए पौधे रोपे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के फेसबुक पेज पर कोई भी सफाई संबंधी अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

फोन पर कर सकते हैं शिकायत :निगम आयुक्त एस. कुमारास्वामी ने बताया कि नागरिकों के सुझाव व शिकायत के लिए नागरिक सहायता नंबर 155303 की स्थापना की गई है। इसके अलावा शाहदरा उत्तरी के नागरिक 22822700, शाहदरा दक्षिणी के 22303700 पर फोन करके भी अपनी शिकायत व सुझाव दर्ज करा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेसबुक पर भी कर सकेंगे गंदगी की शिकायत