DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण नहीं रहे

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का शनिवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। साल 2001 में पार्टी के अध्यक्ष रहते एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाए गए लक्ष्मण पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे। एक स्टिंग ऑपरेशन में फर्जी रक्षा सौदे के लिए उन्हें एक लाख रुपये लेते हुए दिखाया गया था जिसके बाद राजग सरकार को बड़े स्तर पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था।

पिछले कुछ दिनों से उनकी सेहत ठीक नहीं थी। उन्हें गुर्दे की बीमारी थी। आज शाम 5 बजे हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हुआ। उनके परिवार में पत्नी, तीन पुत्री और एक बेटा हैं।

राजग शासन के समय भाजपा के पहले दलित अध्यक्ष के नाते पार्टी की कमान संभाल रहे लक्ष्माण को 2001 में तहलका के स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वत लेते कैमरे में कैद कर लिए जाने पर पद छोड़ना पड़ा था। बाद में 2012 में सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें उक्त मामले में दोषी करार दिया था।

आंध्रप्रदेश में एक दलित परिवार में जन्मे लक्ष्मण युवावस्था में राजनीति में आए और 1996 में राज्यसभा के लिए चुने गए। आपातकाल में जेल जाने वाले नेताओं में वह भी शामिल थे। उनकी पत्नी सुशीला लक्ष्मण बंगारू भाजपा के टिकट पर 14वीं लोकसभा के लिए राजस्थान के जालौर से निर्वाचित हुईं थीं।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह सहित पार्टी के कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के पूर्व अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण नहीं रहे