DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवी की शानदार पारी, पंजाब ने दिल्ली को हराया

युवी की शानदार पारी, पंजाब ने दिल्ली को हराया

युवराज सिंह की नाबाद 96 रन की शानदार पारी की मदद से पंजाब ने विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे उत्तर क्षेत्र क्रिकेट मैच में शनिवार को दिल्ली को छह विकेट से हरा दिया।

पंजाब को 229 रन का लक्ष्य मिला और आसमान में बादल छाए होने के कारण बल्लेबाजी मुश्किल हो गई थी, लेकिन युवराज ने जिम्मेदारी से खेलते हुए 95 गेंद में 96 रन बनाए, जिससे पंजाब ने 47 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के मारे। युवराज अपनी इस पारी के दौरान शानदार लय में दिखे। उन्होंने आशीष नेहरा पर कवर ड्राइव, रजत भाटिया पर फ्लिक और स्क्वॉयर कट खेलकर खूब रन बटोरे। उन्होंने नेहरा की गेंद को पुल करने चौका भी जड़ा।

युवराज ने वरुण सूद पर मिड विकेट पर छक्का भी मारा। युवराज ने गुरकीरत सिंह (52) के साथ उस समय पांचवें विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की जब टीम 89 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी।

बायें हाथ के बल्लेबाज युवराज ने सूद पर छक्के के साथ पंजाब को जीत दिलाई। बांग्लादेश में होने वाली विश्व टी20 चैम्पियनशिप से पूर्व इस पारी से युवराज का आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे पहले मिथुन मन्हास ने 98 रन की पारी खेलकर दिल्ली को मुश्किल से निकाला।

सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (0) खाता खोले बिना ही सिद्धार्थ कौल का शिकार बने। वीरेंद्र सहवाग ने ऑफ साइड में कुछ अच्छे चौके मारे, लेकिन वह कौल की बाहर जाती गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में विकेटकीपर को कैच दे बैठे। उन्होंने 16 रन बनाए।

संदीप और कौल गेंद को काफी मूव करा रहे थे जिससे गौतम गंभीर (8) ने सतर्कता बरतने को तरजीह दी लेकिन वह दो रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। रजत भाटिया (8) संदीप की अंदर आती गेंद पर बोल्ड हुए, जबकि हरभजन सिंह ने मिलिंद कुमार (0) को पगबाधा आउट करके दिल्ली का स्कोर पांव विकेट पर 53 रन किया।

मन्हास ने इसके बाद पुनीत बिष्ट के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। बिष्ट हालांकि उस समय पवेलियन लौट गए जब टीम का स्कोर 127 रन था। मन्हास को इसके बाद सूद (28) के रूप में भरोसेमंद जोड़ीदार मिला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

हरभजन ने सूद को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। हरभजन ने 12 ओवर में 54 रन देकर दो विकेट चटकाए। मन्हास हालांकि शतक से चूक गए जब वह पुल शॉट खेलने की कोशिश में डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर कैच दे बैठे। उन्होंने 115 गेंद में आठ चौके और एक छक्का मारा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवी की शानदार पारी, पंजाब ने दिल्ली को हराया