DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाकिर हुसैन हुए जदयू में शामिल

लोजपा से इस्तीफा दे चुके उसके एकमात्र विधायक जाकिर हुसैन खान उर्फ जाकिर अनवर ने शनिवार को जदयू में शामिल हो गये। उन्होंने लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान पर मौका परस्त होने का आरोप लगाया और दावा किया कि भाजपा और लोजपा के बीच गठबंधन के लिए 50 करोड रूपये की डील हुई है।
     
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भूराजस्व मंत्री रमई राम, पार्टी के राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह और बिहार विधानसभा में जदयू के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार की उपस्थिति में आज यहां जदयू की सदस्यता ग्रहण करते हुए जाकिर ने आरोप लगाया कि भाजपा और लोजपा के बीच गठबंधन के लिए 50 करोड रूपये की डील हुई है।
     
रामविलास पासवान पर मौका परस्त होने और पैसे का सादागर रहने का आरोप लगाते हुए जाकिर ने कहा कि लोजपा का भाजपा के साथ गठबंधन कर पासवान सांप्रदायिक शक्तियों, आरएसएस और फासीवादी ताकतों की गोद में जाकर बैठ गए हैं। भाजपा और लोजपा के बीच 50 करोड रूपये की डील होने के अपने आरोप के बारे में पूछे जाने पर जाकिर ने आरोप लगाया कि वह पूरी गंभीरता के साथ यह बात कह रहे हैं और हाल ही में रामविलास पासवान और उनके पुत्र चिराग पासवान मुंबई गए थे तथा वहां जो डील हुई उसके बारे में मीडिया को पता लगाना चाहिए।

जाकिर ने कहा कि पासवान के सांप्रदायिक शक्तियों का हाथ थामने के कारण वे कर्मयोगी, बिहार में विकास को नई गति देने वाले एवं सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षिता के प्रतीक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में किए गए विकास कार्य और प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था को देखते हुए आज जदयू की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पासवान पर परिवारवाद का आरोप पूर्व से ही लगता रहा है, लेकिन भाजपा जैसी सांप्रदायिक पार्टी का हाथ उन्होंने अचानक रातों-रात नहीं थामा बल्कि उसका बडा कारण पैसे का लेन-देने है। पिछले 26 फरवरी को लोजपा के भाजपा के साथ जाने के बारे में जानकारी मिलने पर जाकिर ने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।
     
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव के बाद लोजपा के तीन विधायकों में से दो जदयू में शामिल हो गए थे और अब उसके एकमात्र विधायक जाकिर ने भी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली है।
     
इस अवसर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने जाकिर को अपनी पार्टी में शामिल होने पर उनका स्वागत करते हुए कहा कि जाकिर के जदयू की सदस्यता ग्रहण करने से बिहार के सीमांचल इलाके में उनकी पार्टी और भी मजबूत होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाकिर हुसैन हुए जदयू में शामिल