DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैबिनेट की बैठक कल, अध्यादेश पर विचार संभव

कैबिनेट की बैठक कल, अध्यादेश पर विचार संभव

केन्द्रीय मंत्रिमंडल की रविवार को नई दिल्ली बैठक होगी, जिसमें भ्रष्टाचार विरोधी और अधिकारों से जुड़े मामलों पर अध्यादेश पर विचार किए जाने की संभावना है, जिनपर कल विचार टाल दिया गया था।

इन अध्यादेशों में वह विषय भी शामिल हैं, जिनकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिमायत करते रहे हैं। कल ऐसे संकेत आए थे कि सरकार अध्यादेश लाने के बारे में पूरी तरह से फैसला नहीं कर पाई है।

इन अध्यादेशों पर कल की कैबिनेट बैठक में विचार किया जाना था, लेकिन वरिष्ठ मंत्री और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सरकार के कार्यकाल के एकदम अंत में अध्यादेश लाने की जरूरत पर सवाल उठा दिया, इसलिए इस बारे में विचार टाल दिया गया।

सूत्रों के अनुसार शरद पवार ने कल कैबिनेट की बैठक में संभवत: कहा कि इस मामले में जल्दबाजी की क्या जरूरत है और मामले का फैसला अगली सरकार के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। सरकार की हिचकिचाहट की एक और वजह यह भी थी, क्योंकि उसे आशंका थी कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इन्हीं आधार पर इसपर सवाल उठा सकते हैं।

लेकिन कल शाम कैबिनेट की बैठक बुलाने के फैसले से ऐसे संकेत मिलते हैं कि सरकार ने अध्यादेश लाने के बारे में मन बना लिया है। सरकार में सूत्रों ने सुझाव दिया है कि कई सारे अध्यादेश लाने की बजाय सरकार भ्रष्टाचार निरोधक :संशोधन: विधेयक, अजा:अजजा :अत्याचार निवारण: संशोधन विधेयक और निशक्त जन अधिकार विधेयक पर अध्यादेश लाने को मंजूरी दे। लेकिन आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैबिनेट की बैठक कल, अध्यादेश पर विचार संभव