फोटो गैलरी

Hindi Newsरॉबर्ट्स, एम्ब्रोस और रिचर्डसन को सर की उपाधि

रॉबर्ट्स, एम्ब्रोस और रिचर्डसन को सर की उपाधि

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तीन महान खिलाड़ियों-तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स, पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रिची रिचर्डसन और तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस को शुक्रवार को नाइटहुड (सर) की उपाधि से नवाजा...

रॉबर्ट्स, एम्ब्रोस और रिचर्डसन को सर की उपाधि
एजेंसीSat, 01 Mar 2014 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तीन महान खिलाड़ियों-तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स, पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रिची रिचर्डसन और तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस को शुक्रवार को नाइटहुड (सर) की उपाधि से नवाजा गया।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले के दौरान इस महान हस्तियों को उनके योगदान के लिए इस उपाधि से सम्मानित किया गया।

समाचार एजेंसी सीएमसी ने समाचार पत्र एंटिगा आब्जर्बर के हवाले से यह खबर दी है। पत्र के मुताबिक एंटिगा और बारबुदा क्रिकेट संघ की ओर से गवर्नर जनरल लुइस लेक टैक ने इन खिलाड़ियों को नाइटहुड प्रदान किया।

यह सम्मान समारोह मैच के मध्यांतर में हुआ और इस दौरान प्रधानमंत्री बाल्डविन स्पेंसर और विपक्ष के नेता गास्टन ब्राउन भी मौजूद थे। एंटिगा की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार खेलने वाले रॉबर्ट्स ने 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया था।

80 के दशक में रॉबर्ट्स ने माइकल होल्डिंग, जोएल गार्नर और कोलिन क्रॉफ्ट के साथ बेहतरीन चौकड़ी का निर्माण किया था, जिसने कैरेबियाई क्रिकेट को शीर्ष पर ले जाने का काम किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें