DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘संविधान’ को बनाने का यह उचित समय : बेनेगल

‘संविधान’ को बनाने का यह उचित समय : बेनेगल

फिल्मकार श्याम बेनेगल का टेलीविजन शो ‘द स्टोरी ऑफ मेकिंग ऑफ द कांस्टीट्यूशन ऑफ इंडिया-संविधान’ में आजादी के बाद और अब संसद में होने वाली चर्चाओं के बीच के अंतर को प्रस्तुति किया जाएगा।

बेनेगल कहते हैं,  ‘‘इससे कुछ सीखने को मिलेगा।’’ ‘संविधान’ एक सीरीज़ है जिसमें भारतीय संविधान के निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को दिखाया जाएगा।

बेनेगल (79) ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तब और आज के बीच तुलनात्मक अध्ययन को इस शो में पेश किया गया है। तब जिस तरह से हम संसद में चर्चा करते थे और आज जिस तरह से करते हैं, ये दो अलग चीजें हैं।

भारतीय संसद में हाल ही में पेप्पर स्प्रे का इस्तेमाल कर इसकी गरिमा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई। इस पर बेनेगल कहते हैं यह समय इस टेलीविजन शो को लाने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

बेनेगल ने कहा कि आप देखेंगे कि तब होने वाली चर्चाएं और आज की चर्चाएं कैसे बिल्कुल अलग है। हम इससे कुछ सीख सकते हैं। इसलिए मैं मानता हूं कि इसे बनाने का यह उचित समय है।

संविधान में सचिन खेडकर, दिव्या दत्ता, इला अरुण और राजेश्वरी सचदेव जैसे कलाकार दिखेंगे। 10 कड़ियों की छोटी सीरीज़ का प्रसारण रविवार से राज्यसभा में होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘संविधान’ को बनाने का यह उचित समय : बेनेगल